Latest Posts

अग्निपथ योजना के खिलाफ शिमला में युवा कांग्रेस ने निकाली मशाल जलूस, जताया विरोध

 

अग्निपथ योजना के खिलाफ शिमला में युवा कांग्रेस ने निकाली मशाल जलूस, जताया विरोध

केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्नीपथ योजना का देशभर में युवा कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है राजधानी शिमला में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास की अध्यक्षता में युवा कांग्रेस ने शिमला में मशाल जलूस निकाला। हाथों में मशाल लेकर युवा कार्यकर्ता  पार्टी कार्यालय से उपायुक्त कार्यालय तक गए। ये मशाल मार्च यात्रा कांग्रेस कार्यालय से शुरू हो कर लोअर बाजार से होते हुए उपायुक्त कार्यालय तक की गई। जहा अग्निपथ योजना के खिलाफ में  जमकर नारेबाजी की गई।

बीवी श्रीनिवास ने कहा कि केंद्रीय सरकार की युवा विरोधी योजना अग्निपथ को देश की सुरक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ बताया। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय राष्ट्रवाद के नाम पर वोट मांगने वालों ने सरकार में आने के बाद सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं से धोखा कर अपने फर्जी राष्ट्रवादी होने का सबूत दिया है। हिमाचल मैं पहले ही सरकार युवाओं को नौकरी नहीं दे पा रही है वही प्रदेश में 3000 से अधिक पूर्व सैनिक है जो नौकरी का इंतजार कर रहे हैं ऐसे में 4 साल बाद यदि अग्निवीर वापस आता है तो यह सरकार कहां से उन्हें नौकरी देगी। अग्नीपथ योजना के खिलाफ देशभर में यूथ कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है और आने वाले समय में जिन  अभ्यर्थियों ने सेना भर्ती दी थी उनके घर तक जाएगी और केंद्र सरकार की यह जनविरोधी नीतियों कौन से अवगत करवाएगी।

हिमाचल सरकार पर वार करते हुए श्रीनिवास ने कहा कि प्रदेश की जनता जयराम सरकार को नोकरियां नीलाम करने वाली सरकार के रूप में याद करेगी। उन्होंने कहा कि लगातार एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री दिल्ली दरबार के नेताओं की मेहमान नवाज़ी में व्यस्त हैं।