Breaking News

अतिरिक्त गतिविधियां विद्यार्थियों के व्यक्तित्व में निखार लाती हैंः मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि सम्पूर्ण व्यक्तित्व के विकास के लिए  छात्रों को पाठ्यक्रम के अतिरिक्त अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए क्योंकि यह आधुनिक समय की आवश्यकता है।
मुख्यमंत्री आज यहां रिज पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय और हिमाचल प्रदेश समग्र शिक्षा शिमला के समन्वय से आयोजित ‘उत्तरी ज़ोन बैंड प्रतियोगिता के अवसर पर सम्बोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने वर्ष 2017 में विद्यार्थियों को अतिरिक्त पाठ्यक्रम गतिविधियों की ओर प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से समग्र शिक्षा कार्यक्रम शुरू किया था। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों का छिपी हुई प्रतिभा को उभारना आवश्यक है ताकि वे अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन कर सकें।
प्रधान सचिव शिक्षा के.के पंत ने कहा कि इस कार्यक्रम में पांच राज्यों की नौ टीमों ने भाग लिया। इस आयोजन के प्रथम तीन विजेता नई दिल्ली में आयोजित होने वाले अगले स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगे।
शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी डाॅ. साधना ठाकुर, महापौर कुसुम सदरेट, उपायुक्त अमित कश्यप, समग्र शिक्षा के परियोजना निदेशक आशीष कालीओ, पुलिस अधीक्षक उमापति जमवाल तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 9 3 2
Users This Month : 425
x

Check Also

नेशनल चैंपियन सुरेंद्र बहल का गृह जिला जिला में यस, हिमाचल द्वारा स्वागत नरेंद्र अत्री ने स्मृति चिन्ह व टोपी पहना कर किया अभिनंदन

नेशनल चैंपियन सुरेंद्र बहल का गृह जिला जिला में यस, हिमाचल द्वारा स्वागत नरेंद्र अत्री ने ...