Latest Posts

आने वाले 6 दिन तक परेशान करेगा मॉनसून, कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेज  अलर्ट जारी

 

आने वाले 6 दिन तक परेशान करेगा मॉनसून, कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेज  अलर्ट जारी

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मानसून के आगाज के साथ ही कई जिलों में भारी तबाही देखने को मिली है. आने वाले दिनों में भी मॉनसून शांत नहीं बैठने वाला है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आने वाले 5 से 6 दिनों तक भारी बारिश का लर्ट जारी किया है.

शिमला मौसम  वैज्ञानिक संदीप ने बताया कि बीते 24 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई है. बीते 24 घंटों में मंडी, शिमला, बिलासपुर और कांगड़ा जिले में भारी बारिश हुई है. भारी बारिश की वजह से शिमला, कुल्लू समेत कई इलाकों में भारी नुकसान भी हुआ है. मौसम विज्ञान केंद्र ने किन्नौर, कांगड़ा और मंडी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. सोलन सिरमौर मंडी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

सरकार और प्रशासन की ओर से भी आम लोगों समेत पर्यटकों को संवेदनशील क्षेत्रों में न जाने की भी हिदायत दी गई है. इसके अलावा आवश्यक न होने की स्थिति में भी सफर न करने के लिए कहा गया  है।

 

बता दे  कि मॉनसून ने प्रदेश में 29 जून को दस्तक दी है. बीते 3 दिनों में ही प्रदेश में करीब 22 लोगों की जान जा चुकी है. ऐसे में सरकार ने भी सभी जिला उपायुक्तों को अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए हैं. किसी भी दुर्घटना की स्थिति में तत्काल प्रभाव से मदद पहुंचाने की भी बात सख्त निर्देश जारी किए गए हैं.