आसमान में उमड़े बादल, दो दिन खराब रहेगा मौसम, बर्फबारी की आस

 

आसमान में उमड़े बादल, दो दिन खराब रहेगा मौसम, बर्फबारी की आस

हिमाचल प्रदेश में आगामी 2 दिन मौसम खराब रहेगा प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है प्रदेश के कई हिस्सों में बर्फबारी और बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है । विभाग की ओर से लाहौल स्पीति किन्नौर कुल्लू मंडी चंबा शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में 2 दिनों तक बर्फबारी की आशंका जताई गई है वहीं निचले क्षेत्रों में बारिश हो सकती है हालांकि 30 दिसंबर के बाद मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। वीरवार सुबह से आसमान बादल उमड़ आए है और कुछ ऊंचाई वाले हिस्सों में हल्का हिमपात भी हुआ है । जिससे तापमान में कमी आई है ओर ठंड में भी इजाफा हुआ है।

मौसम वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने कहा कि प्रदेश में आज से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिसके चलते प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश की आशंका है । बारिश और बर्फबारी होने से प्रदेश में तापमान में और भी कमी आएगी जिसके चलते ठंड में भी इजाफा होगा । प्रदेश में 31 दिसंबर के बाद मौसम साफ रहेगा। उन्होंने कहा कि मैदानी इलाकों में कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

2 महीने से सूखा खत्म होने की आस

हिमाचल प्रदेश में पिछले 2 महीने से मौसम बिल्कुल साफ बना हुआ लाहौल स्पीति को छोड़कर अन्य जिलों में काफी समय से ना तो बारिश हुई और ना ही बर्फबारी हुई है सूखी ठंड से लोग परेशान हैं। किसान भी गेहूं की बिजाई के लिए बारिश का इंतजार कर रहे हैं वही आज सुबह से ही आसमान में बादल उमड़ने से लोगों को सूखा खत्म होने की आस जगी है