Breaking News

एशियाड ओलंपिक में भारत ने करवाया है कबड्डी खेल का शुभारम्भ: सीएस

43वीं अखिल भारतीय सिविल सेवाएं कबड्डी प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग में केन्द्रीय सचिवालय दिल्ली की टीम बनी विजेता

राजकीय महाविद्यालय, चैड़ा मैदान शिमला में आयोजित की जा रही 43वीं अखिल भारतीय सिविल सेवाएं कबड्डी प्रतियोगिता मंगलवार को सम्पन्न हो गई। प्रतियोगिता का समापन मुख्य सचिव व हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं खेल नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष श्रीकान्त बाल्दी ने किया।

इस अवसर पर मुख्य सचिव ने कहा कि कबड्डी खेल देश के अन्य प्रदेशों के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश का पुराना व प्रचलित खेल है। उन्होंने कहा कि भारत के इस प्राचीनतम खेल को एशियाड ओलंपिक में भारत द्वारा ही इसका शुभारम्भ करवाया गया है।

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में भारत के लगभग सभी राज्यों के सिविल सचिवालय, केन्द्रीय सचिवालय, संघीय क्षेत्रों की लगभग 40 टीमों के 600 खिलाड़ियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में भारतीय प्रो कबड्डी लीग के खिलाड़ियों ने भी भाग लिया।

उन्होंने कहा कि 40 वर्षों के अन्तराल के बाद इस खेल की मेजबानी करने का अवसर हिमाचल प्रदेश सचिवालय खेल नियंत्रण बोर्ड को मिला है, जो अत्यन्त गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश महिला कबड्डी टीम का नेतृत्व प्रदेश की अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुश्री पूजा ठाकुर ने किया, यह हमारे लिए अत्यन्त हर्ष की बात है। उन्होंने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

43वीं अखिल भारतीय सिविल सेवाएं कबड्डी प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग में केन्द्रीय सचिवालय दिल्ली की टीम विजेता, आर.एस.बी. चेन्नई उप-विजेता जबकि हिमाचल प्रदेश सचिवालय की टीम तीसरे स्थान पर रही। इसी प्रकार महिला वर्ग में आर.एस.बी. जयपुर विजेता, हिमाचल प्रदेश सचिवालय की टीम उप-विजेता तथा महाराष्ट्र सिविल सचिवालय की टीम तीसरे स्थान पर रही।

कार्यक्रम में सचिव युवा सेवाएं एवं खेल विभाग पूर्णिमा चैहान, हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संजीव शर्मा, राज्य बैडमिंटन ऐसोसिएशन के उपाध्यक्ष बलवन्त सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 8 9 0
Users This Month : 383
x

Check Also

राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया हिस्सा,स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

  राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया ...