कौशल विकास निगम ने 21 आईटीआई के साथ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए

हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम ने हिमाचल प्रदेश कौशल विकास परियोजना के अंतर्गत अल्पावधि कौशल प्रशिक्षण के लिए राष्ट्रीय कौशल योग्यता फ्रेमवर्क (एनएसक्यूएफ) के तहत राज्य के 21 राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के साथ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए हैं। इससे पूर्व, 12 राजकीय प्रौद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के साथ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए जा चुके हैं और इस प्रकार अब तक 33 समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित हो चुके हैं।

हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम आईटीआई में अल्पावधि प्रशिक्षण को सुदृढ़ करने के लिए प्रतिबद्ध है। निगम आईटीआई की अधोसंरचना और क्षमता को चरणबद्ध तरीके से सुदृढ़ करने के लिए कार्य कर रहा है। यह समझौता ज्ञापन आईटीआई के विद्यार्थियों की कुशलता में सुधार लाने और उन्हें बहु-कुशल बनाने के साथ-साथ रोज़गार के अवसर भी प्रदान करेगा।

हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के प्रबन्ध निदेशक रोहन चन्द ठाकुर ने इन आईटीआई के प्रधानचार्यों के साथ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए।

इस अवसर पर महा-प्रबन्धक डाॅ. सनील ठाकुर और सन्नी शर्मा, उप-महाप्रबन्धक गौरव महाजन, प्रशिक्षण सलाहकार कपिल भारद्वाज तथा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 8 8 5
Users This Month : 378
x

Check Also

सोर ऊर्जा को लेकर जागरूक करने के लिए हिम ऊर्जा ने रोटरी में लगाया ऊर्जा शिविर, ऊर्जा मंत्री ने किया शुभारंभ

सोर ऊर्जा को लेकर जागरूक करने के लिए हिम ऊर्जा ने रोटरी में लगाया ऊर्जा ...