Latest Posts

जल निगम का दावा ,सूखे और बिजली की मेन लाइन टूटने की वजह से पैदा हुआ था जल संकट,अब स्तिथि सामान्य, टैंकरों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

 

जल निगम का दावा ,सूखे और बिजली की मेन लाइन टूटने की वजह से पैदा हुआ था जल संकट,अब स्तिथि सामान्य, टैंकरों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

 

राजधानी शिमला में इन दिनों पानी का संकट गहराया हुआ है लोगों को 3 से 4 दिन बाद में पानी मिल रहा है शहर में पानी की कमी का जल निगम पेयजल परियोजनाओं में पानी का स्तर गिरने और बिजली की मुख्य लाइन पर  पेड़ गिरने की वजह से बता रहा है। और अब हर रोज तीसरे दिन पानी देने का दावा जल निगम कर रहा है पानी की समस्या से निपटने के लिए जल निगम द्वारा पानी के टैंकरों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। 0177-2658916 नंबर पर कॉल करके लोग पानी का टैंकर मंगवा सकते हैं।

बुधवार को जल निगम  के महाप्रबंधक आरके वर्मा ने कहा कि शहर में पानी की ज्यादा दिक्कत मुख्य परियोजना में बिजली की मेन लाइन टूटने की वजह से आई थी। इसे रिपेयर करने में 23 घंटे का समय लगा। इसके अलावा चूरठ व अन्य परियोजना में भी बिजली की दिक्कत थी जिसके चलते कई घंटों तक पानी की लिफ्टिंग नहीं हो पाई। उन्होंने कहा कि बारिश के बाद पेयजल स्त्रोंतों में भी पानी बढ़ा है। उन्होंने दावा कि तीसरे दिन शहर में पानी की आपूर्ति की जाएगी। एजीएम, एसडीएओ को निर्देश दिए हैं कि सभी को तीसरे दिन पानी मिले यह सुनश्चित करें। अब शहर का कोई भी हिस्सा ऐसा नहीं होगा जहां पर पानी के लिए चार से पांच दिन का इंतजार करना पड़े।

ओर शहर में ऐसे क्षेत्र जहां पानी नहीं आता वहां के लिए तुरंत टैंकर भेजकर पानी की आपूर्ति करेगा। इसके लिए कंपनी ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। लोग इस पर अपनी शिकायत के अलावा टैंकर की डिमांड भी भेज सकते हैं। उन्होंने कहा कि जल निगम के पास 6 पानी के टैंकर हैं और दो टैंकर जल्द ही जल निगम खरीदने जा रहा है जिन क्षेत्रों में भी पानी नहीं आता है लोग हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सकते हैं और वहां पर पानी के टैंकर से सप्लाई दी जाएगी।