Breaking News

डिग्री काॅलेज धर्मशाला के विद्यार्थियों से रू-ब-रू हुए राज्यपाल

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज कांगड़ा जिला के धर्मशाला स्थित राजकीय डिग्री काॅलेज का दौरा किया तथा विद्यार्थियों से बातचीत की। राज्यपाल को अपने बीच पाकर विद्यार्थी बहुत खुश थे।

इस अवसर पर राज्यपाल ने विद्यार्थियों के शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने, व्यक्तित्व विकास और चरित्र निर्माण पर बल दिया। उन्होंने कहा कि शारीरिक और मानसिक तौर पर तंदरुस्त रहने के लिए नियमित रूप से योग करें। योग से जहां मन शांत रहेगा, वहीं सकारात्मक ऊर्जा के साथ जीवन में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा विद्यार्थियों में व्यक्तित्व विकास में सहायता करती है लेकिन शिक्षा के साथ-साथ चरित्र निर्माण और अपनी समृद्ध संस्कृति का ज्ञान प्राप्त करना भी आवश्यक है, जो राष्ट्र निर्माण में सहयोग करता है।

श्री दत्तात्रेय ने विद्यार्थियों से स्वामी विवेकानंद, संविधान निर्माता डाॅ. भीमराव आंबेडकर तथा पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम जैसे महान व्यक्तियों की जीवनी पढ़ने को कहा।

इस अवसर पर, राज्यपाल ने विद्यार्थियों से कई प्रश्न भी किये और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। उन्होंने नशामुक्त समाज बनाने और स्वच्छ्ता अभियान का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया।

इससे पूर्व, काॅलेज के प्रधानाचार्य ज्योति कुमार ने राज्यपाल का स्वागत किया।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 8 8 9
Users This Month : 382
x

Check Also

राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया हिस्सा,स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

  राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया ...