डॉक्टर राधाकृष्ण मेडिकल कॉलेज हमीरपुर का केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया औचक निरीक्षण

डॉक्टर राधाकृष्ण मेडिकल कॉलेज हमीरपुर का केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया औचक निरीक्षण

केंद्रीय मंत्री ने प्रशासन को निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देश

नए शैक्षणिक सत्र से पूर्व कालेज ब्लॉक का काम पूरा होने से  छात्रों को मिलेगा लाभ

हमीरपुर

365 करोड रुपए की लागत से बन रहे डॉक्टर राधा कृष्ण मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के निर्माण कार्य का केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज औचक निरीक्षण कर निर्माण कार्य में तेजी लाते हुए इसे नए शैक्षणिक सत्र से पूर्व पूरा करने के निर्देश दिए ।हमीरपुर जिला के एक दिवसीय प्रवास पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन निर्माणाधीन कंपनी के साथ विस्तृत चर्चा भी। वहीं केंद्रीय मंत्री ने मेडिकल कॉलेज में हुई देरी के लिए पूर्व कांग्रेस सरकार को दोषी ठहराया और कहा कि अगर 3 साल तक मेडिकल कॉलेज को जमीन दी जाती तो आज ही मेडिकल कॉलेज बंद कर तैयार होता। उन्होंने कांग्रेस पर सांप्रदायिकता व तुष्टीकरण की नीति अपनाने के आरोप भी लगाए।

हमीरपुर जिला के जो सफर में बन रहे डॉ राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के औचक निरीक्षण पत्रकारों के साथ रूबरू होते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के शैक्षणिक विंग का निर्माण इसी साल अक्टूबर तक बनने की संभावना है जबकि कॉलेज का अस्पताल मार्च 2023 तक बनकर तैयार होगा उन्होंने कहा कि इसके निर्माण में लगभग 6 महीने की देरी हो रही है जिसका प्रमुख कारण कोविड-19 के समय विभिन्न निर्माण कार्यों में लगी रोक था। उन्होंने बताया कि निर्माणाधीन कंपनी को कॉलेज के निर्माण में तेजी लाते हुए इसे इसी शैक्षणिक सत्र से पूर्व पूरा करने को कहा गया है ताकि आने वाले छात्रों को इसका लाभ मिल सके।

 

पूर्व कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगर उन्होंने मेडिकल कॉलेज के लिए 3 साल पूर्व जमीन दे दी होती तो आज मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार होता उन्होंने कहा कि कांग्रेस मात्र वाह वाही लूटने के लिए ही काम करती है । उन्होंने कांग्रेस पर हिमाचल के विकास की अनदेखी करने के आरोप भी लगाए।

प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष व विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू के द्वारा मेडिकल कॉलेज पर की जा रही बयानबाजी पर उन्होंने कहा कि अगर उनके पास कोई तथ्य है तो उन्हें इसे सार्वजनिक करना चाहिए उन्होंने कहा कि अगर मेडिकल कॉलेज उनके समय आया था तो उन्होंने 3 वर्ष तक कॉलेज के लिए जमीन उपलब्ध क्यों नहीं करवाई।

 

ठाकुर ने कहा कि पूरे देश में आजादी के 75 में अमृत महोत्सव को विभिन्न विभागों के द्वारा अपने स्तर पर मनाया जा रहा है उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा आजादी में अपना योगदान देने वाले अनछुए स्वतंत्रता सेनानियों को भी लाने का प्रयास किया जा रहा है उन्होंने सभी से आह्वान किया कि वे ऐसे स्वतंत्रता सेनानियों की जानकारी साझा करें उन्होंने कहा कि खेल विभाग भी अपने स्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रहा है और बड़े स्तर पर भी इसका आयोजन जल्द किया जाएगा।