Latest Posts

नागरिक अस्पताल अर्की में दवाइयों की खरीद फरोख्त में हो रही धांधली,की जाए विजिलेंस जांच : संजय अवस्थी

 

नागरिक अस्पताल अर्की में दवाइयों की खरीद फरोख्त में हो रही धांधली,की जाए विजिलेंस जांच : संजय अवस्थी

 

सोलन :- नागरिक अस्पताल अर्की में दवाइयों की कोटेशन को लेकर हुई धांधली को लेकर आज पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस सोलन में अर्की के विधायक संजय अवस्थी द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से दवाइयों की कोटेशन को लेकर नागरिक अस्पताल अर्की में धांधली हो रही है। उन्होंने इस दौरान विजीलेंस जांच की भी मांग की है। विधायक संजय अवस्थी ने कहा कि पिछले कल रोगी कल्याण समिति की बैठक के दौरान अर्की अस्पताल में उन्होंने कुटिशनों का सारा रिकार्ड अपने पास तलब किया।

● वित्त वर्ष 2021 – 22 में 28 लाख रुपए की दवाइयों की हुई खरीद
उन्होंने देखा कि अर्की अस्पताल में पिछले 2021 – 22 वित्त वर्ष के दौरान 28 लाख रुपए की दवाईयों की खरीद के लिए कुटिशने हुई हैं । जिस कैमिस्ट के नाम से कुटिशन हुई हैं उसका लैटर पैड तक नहीं था तथा एक ही कैमिस्ट के नाम से सारी कुटिशने खुली थी। मजेदार बात तो ये थी कि अस्पताल प्रशासन ने उस कैमिस्ट की कुटिशन साधारण कागज पर ली हुई थी जबकि अन्य कैमस्टिों के लैटर पेड लगे थे तथा उनमें भी अर्की से बाहर के कैमिस्ट थे। यहां के स्थानिय कैमिस्टों से सपर्क तक नहीं किया गया था।

● मामले में हो विजिलेंस जांच, स्वास्थ्य मंत्री दे इस्तीफा
विधायक संजय अवस्थी ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के शह के चलते ही अस्पतालों में दवाइयों को लेकर धांधली चल रही है, उन्होंने कहा कि अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए इस तरह से बिना टेंडर कॉल किए दवाइयां ली जा रही है। अवस्थी ने कहा कि पिछले 10 दिनों में 6 बार स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल अर्की अस्पताल का दौरा कर चुके हैं लेकिन एक भी बार अर्की अस्पताल का दौरा उन्होंने नहीं किया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में हो रही इस प्रकार की धांधली को लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल को अपना इस्तीफा दे देना चाहिए वही संजय अवस्थी ने बिना टेंडर दवाइयों की खरीद फरोख्त में विजिलेंस जांच की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर इस पर कोई भी कार्यवाही नहीं की गई तो आने वाले समय में कांग्रेस अर्की में धरना प्रदर्शन करेगी।