पहाड़ों की रानी शिमला पर्यटकों से हुई जेमपैक क्रिसमस से 1 दिन पहले उमड़ा शिमला में पर्यटकों का सैलाब,होटल पैक

पहाड़ों की रानी शिमला पर्यटकों से हुई जेमपैक क्रिसमस से 1 दिन पहले उमड़ा शिमला में पर्यटकों का सैलाब,होटल पैक

पहाड़ों की रानी शिमला इन दिनों पर्यटकों से पूरी तरह से गुलजार हो गई है क्रिसमस से 1 दिन पहले ही शिमला में पर्यटकों का हुजूम उमड़ पड़ा है काफी तादाद में भारी राज्यों से पर्यटक क्रिसमस मनाने के लिए शिमला पहुंचे हैं शहर के होटल भी पृरी तरह से पैक हो गए हैं। पर्यटको की आमद बढ़ने से शहर में जाम जैसी समस्या भी पैदा हो गई है दिन भर सड़कों पर वाहन रेंगते हुए नजर आए हालांकि पुलिस द्वारा सौ जवानों की तैनाती शहर में जाम से निपटने के लिए की गई है इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से बाहरी राज्यों से बीना बुकिंग के आने वाले पर्यटकों की गाडियो को टूटीकंडी पार्किंग में खड़ी कर शटल बसों से सीटीओ माल रोड तक लाया जाएगा । यही नही शहर के बाहर कुफरी नारकंडा की तरफ जाने वाले पर्यटकों को मेहली शोघी बाईपास से ही भेजा जा रहा है।
उपायुक्त आदित्य नेगी ने कहा कि एचआरटीसी को शटल सेवा की तैयारियों करने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि उनके बेड़े में मौजूद टैम्पू ट्रैवलर ओर ईनोवा गाड़ियों को टूटीकंडी से सीटीओ तक पहुंचाने के लिए इस्तेमाल की जाएगी। साथ ही पर्यटकों को वापिस टूटीकंडी पहुंचाने के लिए भी सीटीओ से ही शटल सेवा रात 11,30 बजे तक उपलब्ध रहेगी। .उन्होंने कहा कि इन दोनों त्यौहारों पर काफी संख्या में पर्यटक पहाड़ों की रानी शिमला घूमने के लिए आते हैं और इससे कई बार शहर में जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. इस समस्या से निजात पाने के लिए एचआरटीसी शटल सेवा शुरु करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अत्यधिक पर्यटकों के आने की स्थिति में पर्यटक वाहनों को टूटीकंडी से मल्याणा की ओर मोड़ा जाएगा.
बाईट। आदित्य नेगी उपायुक्त शिमला
कोई क्रिसमस और को लेकर शहर के सभी होटल पूरी तरह से पैक हो चुके हैं ऑनलाइन ही 90 बिजी होटलों में बुकिंग हुई है वहीं अब पर्यटन शिमला पहुंचना शुरू हो गए हैं पर्यटकों की आमद बढ़ने से पर्यटन कारोबारी भी काफी खुश है होटल कारोबारी वीरेंद्र ने कहा कि शहर के सभी होटल 90 किसी पूरी तरह संहिता खो चुके हैं और अभी भी पर्यटक पहुंच रही हूं और आज सभी होटल पूरी तरह से बुक रहेंगे उन्होंने कहा कि क्रिसमस को लेकर होटल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ गाला डिनर सहित अन्य गतिविधियां आयोजित की जा रही है हालांकि उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खतरे की आशंका को देखते हुए भी होटल में पूरी तरह ऐहतियात बरती जा रही है।
बाईट। होटल कारोबारी वीरेंद्र नेगी।

वाइट क्रिसमस को लेकर काफी तादाद में पर्यटक शिमला पहुंच चुके हैं पर्यटकों को क्रिसमस पर बर्फबारी की उम्मीद है लेकिन यहां पर मौसम साफ बनवाया और धूप की वजह से पर्यटक भी मायूस है । शनिवार को शिमला के रिज मैदान पर काफी तादात में पर्यटक घूमते नजर आए। शिमला पहुंचे पर्यटकों का कहना है कि वह बर्फबारी की उम्मीद लिए शिमला पहुंचे थे लेकिन यहां पर मौसम साफ बना हुआ है और जिससे उन्हें निराशा जरूर हाथ लगी है ।