Breaking News

पीटरहाॅफ में होगा 10 हजार करोड़ के एमओयू का ग्राउंड ब्रकिंग समारोह

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने वर्तमान प्रदेश सरकार के दो वर्ष का कार्यकाल के पूरा होने के उपलक्ष्य पर शुक्रवार को यहां रिज पर आयोजित होने वाली मैगा रैली की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे। प्रदेश भर के लोगांे के साथ-साथ्ज्ञ प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी रैली में भाग लेंगे। इस रैली में भाजपा कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में भाग लेंगे। इसके अतिरिक्त, राष्ट्रीय भाजपा नेता, मंत्रीगण और प्रदेश के पार्टी नेता भी इस अवसर पर उपस्थित होंगे।

 

उन्होंने कहा कि प्रशासन को यह सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए गए हैं कि गृह मंत्री के दौरे कारण कड़ी सुरक्षा व्यवस्था हो और यातायात का सुचारू संचालन हो। उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस के लिए रास्ते चिन्हित किए गए हैं तथा आवश्यक सुविधाएं भी उपलब्ध करवाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि आम जनता और पर्यटकों को रैली के कारण कोई भी असुविधा नहीं होनी चाहिए।

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि इस अवसर पर प्रदेश सरकार की दो वर्ष की उपलब्धियों पर आधारित एक बुकलेट जारी होगी और विकास पर आधारित वृत्तचित्र भी दिखाया जाएगा। इसके अलावा, पीटीहाॅफ हाटेल में 10 हजार करोड़ के समझौता ज्ञापनों का ग्राउंड ब्रेकिंग समाराहे भी आयोजित किया जाएगा।

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि सभी जिला मुख्यालयों के अतिरिक्त शिमला शहर के सभी प्रमुख स्थानों पर एलईडी सक्रीनें लगाई जाएंगी ताकि आम जनता केन्द्रीय गृह मंत्री का भाषण सुन सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी प्रवेश द्वारों पर स्वागत गेट स्थापित किए गए हैं।

 

मुख्यमंत्री ने रैली में भाग लेने वालों की सुविधा के लिए साफ-सफाई सुनिश्चित करने के अतिरिक्त पर्याप्त पेयजल और मोबाइल शौचालय की सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

 

प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिन्दल, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, राज्य भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सती, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाकार त्रिलोक जमवाल, मुख्य सचिव डाॅ. श्रीकान्त बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुण्डू, पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरडी, मुख्यमंत्री के ओएसडी महेन्द्र धर्माणी, प्रशासनिक सचिव, उपायुक्त शिमला अमित कश्यप, पुलिस अधीक्षक शिमला ओमापति जमवाल, विभिन्न विभागों के प्रमुख तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 8 8 8
Users This Month : 381
x

Check Also

राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया हिस्सा,स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

  राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया ...