Latest Posts

प्रदेश में कांग्रेस निकालेगी युवा रोजगार यात्रा रघुवीर सिंह बाली और विक्रमादित्य सिंह को सौंपी इस जिम्मेवारी

प्रदेश में कांग्रेस निकालेगी युवा रोजगार यात्रा रघुवीर सिंह बाली और विक्रमादित्य सिंह को सौंपी इस जिम्मेवारी

हिमाचल प्रदेश में चुनावी वर्ष में कांग्रेस युवा रोजगार यात्रा निकालेगी और इस यात्रा की जिम्मेवारी कांग्रेस के दो युवा नेताओं  रघुवीर सिंह बाली ओर विक्रमादित्य सिंह को सौंपी गई है। हालांकि पहले कांग्रेस महासचिव व विधायक विक्रमादित्य सिंह को इस यात्रा का प्रभारी नियुक्त किया गया था। शनिवार को पार्टी हाईकमान ने इसमें बदलाव किया है ओर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सचिव रघुवीर सिंह बाली व विक्रमादित्य सिंह को यात्रा के लिए समन्वयक बनाया गया है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की अध्यक्षता में यह यात्रा निकलेगी। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री व प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू को इस यात्रा के लिए सह अध्यक्ष होंगे। जबकि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सचिव रघुवीर सिंह बाली व विक्रमादित्य सिंह को यात्रा के लिए समन्वयक बनाया गया है। इनका कार्यक्षेत्र भी तय कर दिया गया है। रघुवीर सिंह कांगड़ा व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में यात्रा का आयोजन व इसकी तैयारियां देखेंगे। जबकि विक्रमादित्य सिंह को शिमला व मंडी संसदीय क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पार्टी हाईकमान ने 4 सदस्यीय कमेटी भी गठित की हे। इसमें कांग्रेस महासचिव विनोद सुल्तानपुरी, आश्रय शर्मा, अभिषेक राणा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी व एनएसयूआई के अध्यक्ष छत्तर सिंह को सदस्य बनाया है।

कमेटी के सदस्यों से विचार विमर्श कर यात्रा के आयोजन और मार्ग निर्धारित कर जानकारी जल्द देने को कहा है।

बताया जा रहा है कि युवा रोजगार यात्रा के लिए गठित कमेटी जल्द रोड मैप तैयार करेगी। इसमें प्रदेशभर के बेरोजगार युवाओं को जोड़ा जाएगा। प्रदेश में साढ़े आठ लाख से ज्यादा पंजीकृत और गैर पंजीकृत को मिलाकर बेरोजगारों का आंकड़ा 12 लाख से अधिक बताया जा रहा है। प्रदेश में चार से पांच महीने बाद कभी भी विधानसभा चुनाव की बिगुल बज सकता है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ज्यादा से ज्यादा बेरोजगारों को युवा रोजगार यात्रा से जोड़ने का प्रयास करेगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव रघुवीर सिंह बाली ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारों का आंकड़ा हर साल बढ़ता जा रहा है और भाजपा सरकार साढ़े 4 साल के कार्यकाल में प्रदेश के युवाओं को  रोजगार देने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है।  कांग्रेस कमेटी की ओर से  युवा रोजगार यात्रा निकाली जाएगी और इसके लिए कांग्रेस आलाकमान ने उन्हें जिम्मेवारी सौंपी गई है और जल्द ही अन्य पदाधिकारियों के साथ विचार विमर्श करने के बाद इस यात्रा का रोड मैप तैयार किया जाएगा और प्रदेश भर में युवा रोजगार यात्रा निकाली जाएगी