प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’ कार्यक्रम समाज के लिए बना प्ररेणा स्रोत: मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘मन की बात’ कार्यक्रम देश के लोगों, विशेषकर युवाओं के लिए प्ररेणा का एक बड़ा स्रोत बनकर उभरा है। यह बात मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां शिमला के नजदीक घणाहटी में स्थानीय लोगों के साथ प्रधानमंत्री का ‘मन की बात’ कार्यक्रम सुनने के बाद अपने संबोधन में कही।
    मुख्य मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देश के लोगों को प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने का आग्रह किया है क्योंकि यह न केवल पर्यावरण के लिए, बल्कि जानवरों के स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पहले से ही प्लास्टिक के थैलों और प्लास्टिक से बनी हुई एक बार इस्तेमाल होने वाली और स्वाभाविक रूप से नष्ट नहीं होने वाली सामग्री से बनी वस्तुओं पर रोक लगाई है। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक से बनी कप-प्लेट और पाॅली बैग इत्यादि प्रदेश में इस्तेमाल नहीं हो रहे हैं। हिमाचल आने वाले पर्यटकों से भी पाॅली बैग और थर्मोकाॅल से बनी कटलैरी का इस्तेमाल न करने का आग्रह किया गया है।
    जय राम ठाकुर ने कहा कि नरेंद्र मोदी के रूप में देश को मजबूत और गतिशील नेतृत्व मिला है। उनके ‘मन की बात’ कार्यक्रम से लोगों, विशेषकर युवाओं को देश और समाज के प्रति विकासात्मक कार्य करने की प्ररेणा मिलती है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने विश्व में भारत के प्रति लोगों की सोच बदल दी है। वह जहां भी जाते हैं, विश्व के नेता उन्हें सुनने के लिए उत्सुक रहते हैं।
    उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं से नशे से दूर रहने का आग्रह किया है, जो एक बहुत बड़ी सामाजिक बुराई है और समाज के उत्थान में खतरा बनी हुई है। उन्होंने हिमाचल के युवाओं से अपनी ऊर्जा को विकासात्मक गतिविधियों में लगाने और इस सामाजिक बुराई के जाल में न फंसने का आहृवान किया।
    मुख्य मंत्री ने इस अवसर पर प्रदेश के लागों को नवरात्री उत्सव की शुभकामनाएं भी दीं।
    स्थानीय भाजपा नेता डाॅ. प्रमोद शर्मा ने मुख्यमंत्री व अन्य गणमान्य का इस अवसर पर स्वागत किया।
    स्थानीय नेता रवि महत्ता, रणदीप कंवर भी अन्य सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 9 4 6
Users This Month : 439
x

Check Also

पुलिस पेपर लीक मामले में 171 आरोपी गिरफ्तार, पेपर लीक मामले में नेशनल लेवल गैंग का हाथ

  पुलिस पेपर लीक मामले में 171 आरोपी गिरफ्तार, पेपर लीक मामले में नेशनल लेवल ...