बसों में ओवरलोडिंग पर चालान  बना सरकार की गल्ले की फांस, सड़को पर उतर कर हो रहा प्रदर्शन, शिमला के ढली में छात्र सड़क पर लेटे

शिमला। कुल्लू बस हादसे के बाद ओवर लोडिंग को लेकर बसों के चालान काटने  की मुहिम शुरू कर  दी गई है। लेकिन ओवरलोडिंग रोकने के लिए सरकार और पुलिस को ये तरीका अपनाना गले की फांस बन गया है। ओवर लोडिंग रोकने के लिए परिवहन निगम ने बसों की व्यवस्ता तो की नही ओर बसों से यात्रियों को उतारा जा रहा है। जिसके चलते लोग सड़को पर उतर लर प्रदर्शन करने लगे है।  बसों के ड्राइवर-कंडक्टर स्कूल कॉलेज के बच्चों औऱ कई सवारियों को बसों में नहीं बिठा रहे जिसका खामयाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।प्रदेश के अन्य हिस्सों की तरह  शुक्रवार को शिमला के ढली में बस परिचालक ने कॉलेज के छात्रों को बस से उतार दिया। गुस्साए छात्रों ने मौके पर चक्का जाम कर दिया और बस के आगे लेट गए। सड़क पर इस बवाल का जहां सवारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं निगम और प्राइवेट बस के चालक परिचालक भी सरकार की नाकामियों को शिकार हो रही है।
सरकार और अधिकारियों के आदेशों ने यात्रियों और कंडक्टरों को लड़ने पर मजबूर कर दिया है। हैरानी की बात तो ये भी कि मौजूदा सरकार में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर भी इस बात को मान रहे हैं कि इतनी सख़्ती की ज़रूरत नहीं थी। बिना सरकार के पूछे अधिकारियों ने आदेश जारी कर दिये।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 9 4 5
Users This Month : 438
x

Check Also

पुलिस पेपर लीक मामले में 171 आरोपी गिरफ्तार, पेपर लीक मामले में नेशनल लेवल गैंग का हाथ

  पुलिस पेपर लीक मामले में 171 आरोपी गिरफ्तार, पेपर लीक मामले में नेशनल लेवल ...