Breaking News

भाखड़ा बांध विस्थापितों को अवैध कब्ज़े नियमित करने के लिए अंतिम अवसर

हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेशों की अनुपालना में हिमाचल प्रदेश सरकार ने भाखड़ा बांध विस्थापितों द्वारा किए गए अवैध कब्जों के नियमितकरण के लिए अंतिम अवसर प्रदान किया है। इसके लिए समस्त हितधारकों को आवेदन करने के लिए 30 नवम्बर, 2019 तक का समय दिया गया है।

बिलासपुर जिला क उपायुक्त ने बताया है कि राजस्व विभाग ने लाभार्थियों को अन्तिम मौका प्रदान किया गया है। बिलासपुर शहर के मूल विस्थापित/अलाॅटी व उनके जायज वारिस (जिनको भाखड़ा बांध विस्थापित होने के नाते प्लाट आबंटित हुआ हो) लाभार्थियों व बाद के क्रेता जिन्होेंने बिलासपुर शहर में अवैध कब्जा/निर्माण कर रखा है, वे निर्धारित प्रपत्र पर अपना आवेदन पत्र 30 नवम्बर, 2019 तक दे सकते हैं। हे आवेदन अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी, जिला बिलासपुर के कार्यालय में प्रस्तुत करना होगा।

उन्होंने कहा कि उपरोक्त तिथि के उपरान्त प्राप्त आवेदन पत्रों पर कोई विचार नही किया जाएगा। निर्धारित प्रपत्र उपमण्डलाधिकारी (ना.) सदर, तहसीलदार सदर व कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद बिलासपुर व पटवार वृत मेन-मार्किट पर पटवार वृत डियारा (बिलासपुर) के कार्यालय में 30 नवम्बर तक किसी भी कार्यदिवस में प्रातः 10 बजे से पांच बजे तक प्राप्त किए जा सकते है। यह अन्तिम अवसर प्रदान किया जा रहा है व इसके बाद आवेदन लेने की अवधि नही बढ़ाई जाएगी।

उन्होंनेयह भी सूचित किया है कि बिलासपुर शहर के मूल विस्थापित/अलाॅटी व उनके जायज वारसान जिन्होंने पूर्व में आवेदन कर रखा है उन्हें पुनः आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 8 8 8
Users This Month : 381
x

Check Also

राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया हिस्सा,स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

  राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया ...