भाजपा में शामिल हुए निर्दलीय विधायकों की सदस्यता पर खतरा, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सदस्यता रद्द करने की उठाई मांग

:भाजपा में शामिल हुए निर्दलीय विधायकों की सदस्यता पर खतरा, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सदस्यता रद्द करने की उठाई मांग

8 जून को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए निर्दलीय विधायक प्रकाश राणा और होशियार सिंह की सदस्यता पर खतरा मंडराता नजर आ रहा है. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने दोनों निर्दलीय विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग की है. नेता प्रतिपक्ष ने इस बाबत विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार को शिकायत पत्र भी सौंपा है.

: नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का कहना है कि दोनों विधायकों का भारतीय जनता पार्टी में शामिल होना असंवैधानिक है. उन्होंने कहा कि जब दोनों विधायकों को इलाके की जनता ने निर्दलीय विधायकों के तौर पर जीता कर विधानसभा भेजा, तो ऐसे में उनका भारतीय जनता पार्टी में चले जाना न केवल असंवैधानिक हो जाता है बल्कि इलाके की जनता के साथ खिलवाड़ भी है. उन्होंने कहा कि संविधान के मुताबिक, दोनों ही विधायक किसी भी राजनीतिक दल की सदस्यता नहीं ले सकते. ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष को दोनों विधायकों की सदस्यता को तत्काल प्रभाव से रद्द करना चाहिए.

 

बता दें कि जोगिंदर नगर से विधायक प्रकाश राणा और देहरा से विधायक होशियार सिंह ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सुरेश कश्यप की मौजूदगी में प्रदेश कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी की शपथ ली थी. इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और तमाम नेताओं ने तस्वीरें अपने-अपने सोशल मीडिया पर साझा भी की है. जहां बीजेपी इसे दोनों विधायकों का अपनी पार्टी की नीतियों पर विश्वास बता रही थी. तो वहीं, कांग्रेस इसे लोगों के साथ धोखा बता रही है. अब देखना होगा कि क्या विधानसभा अध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष की शिकायत पर क्या कार्रवाई करते हैं.