Latest Posts

भारतीय जनता पार्टी के हर एक कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करें

भारतीय जनता पार्टी के हर एक कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करें कि वे बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्ति के घर पर उनके पहुंचने से पहले जाकर परिवार के सदस्यों को सामाजिक दूरी और होम क्वारन्टीन के बारे में जागरूक करें, ताकि कोरोना महामारी को फैलने से रोका जा सके। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां मण्डी संसदीय क्षेत्र के भाजपा पदाधिकारियों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कही।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कंेद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के तहत बाहरी राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों की प्रदेश वापसी के लिए सभी आवश्यक प्रबन्ध किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पहले ही प्रवासी मजदूरों, तीर्थ यात्रियों, पर्यटकों, विद्यार्थियों और अन्य लोगों को प्रदेश में वापस लाने के लिए नोडल अधिकारियों से समन्वय बनाकर कार्य करने के लिए पर्याप्त संख्या में सहायक अधिकारियों को तैनात किया है। उन्होंने कहा कि इससे बेशक प्रदेश में कोरोना पाॅजिटिव की संख्या में बढ़ौतरी हुई है, परंतु बाहरी राज्यों में फंसे प्रदेश के विद्यार्थियों, कामगारों और अन्य लोगों को वापस लाना प्रदेश सरकार की नैतिक जिम्मेवारी है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को बाहरी राज्यों से आए लोगों पर बारीकी से निगरानी रखनी होगी, साथ ही उन्हें होम क्वारन्टीन के मापदण्डों का सख्ती से पालन करने के लिए भी प्रेरित करना होगा। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से बाहरी राज्यों से आए लोगों के परिवारों को सामाजिक दूरी का पूर्ण तरीके से पालन सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करने को कहा। उन्होंने कहा कि वे यह भी सुनिश्चित करें कि होम क्वारन्टीन में रखे गए लोगों के साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव न हो। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता सुनिश्चित करें कि उनके गांव में आने वाले लोग होम क्वारन्टीन के मापदंडों का उल्लंघन न करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोदी राशन किट और मास्क वितरण में सराहनीय योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि 1,02,039 परिवारों को ये राशन किट और 18 लाख से अधिक लोगों को फेस मास्क भी उपलब्ध करवाए गए। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करने के लिए भी प्रेरित किया जाए।
जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश कोरोना महामारी से प्रभावी तरीके से लड़ रहा हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता के कारण ही विकसित देशों के मुकाबले भारत में कोरोना वायरस के मामले कम हैं।
इस अवसर पर मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा, प्रदेश संगठन मंत्री पवन राणा, महामंत्री प्रदेश भाजपा राकेश जम्वाल सहित अन्यों ने भी अपने विचार सांझा किए।

Leave a Reply