Breaking News

भारत सरकार ज़िला मंडी के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण का खर्चा वहन करेगी

नागर विमानन मंत्रालय भारत सरकार ने आज भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के सहयोग से ज़िला मंडी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण के लिए सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की है। इसके अतिरिक्त मंत्रालय ने शिमला, कांगड़ा और कुल्लू हवाई अड्डों के विस्तार को भी स्वीकृति प्रदान की।
यह निर्णय आज यहां भारत सरकार के नागर विमानन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से मुख्य सचिव डाॅ. श्रीकान्त बाल्दी ने भाग लिया।
मुख्य सचिव ने कहा कि शिमला और कांगड़ा के हवाई अड्डों के विस्तार की लागत को केन्द्रीय नागर विमानन मंत्रालय वहन करेगा। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण का एक दल शीघ्र ही कुल्लू तथा मनाली हवाई अड्डों के विस्तार के सर्वेक्षण के लिए दौरा करेगा।
उन्होंने कहा कि उड़ान-2 के तहत नागर विमानन मंत्रालय प्रदेश में छः प्रस्तावित हेलीपोर्ट के निर्माण तथा परिचालन की लागत के लिए सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। उन्होंने इसके अतिरिक्त उड़ान-1 के अंतर्गत वर्तमान सेवाएं पहले की तरह जारी रहेगी।
सचिव, संयुक्त सचिव और महानिदेशक नागर विमानन मंत्रालय भारत सरकार, अध्यक्ष भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, निदेशक पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन हिमाचल प्रदेश सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 9 3 3
Users This Month : 426
x

Check Also

डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा फैन क्लब के द्वारा तीसरा रोजगार मेले का किया गया आयोजन  मेले के दौरान ढाई सौ से अधिक युवाओं को दिए गए नियुक्ति पत्र

डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा फैन क्लब के द्वारा तीसरा रोजगार मेले का किया गया आयोजन मेले ...