मुख्यमंत्री ने दुबई के लूलू इंटरनेशनल ग्रुप को हिमाचल में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया

शिमला ! मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में प्रदेश के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमण्डल ने लूलू इंटरनेशनल ग्रुप, दुबई यु.ए.ई. के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक युसुफ अली एम.ए. से रविवार सायं बैठक की। इस बैठक में पर्यटन और आतिथ्य सत्कार क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की गई।मुख्यमंत्री ने इस बैठक में गु्रप को शॉपिंग मॉल व हाईपरमार्केट क्षेत्रों में प्रदेश के मुख्य पर्यटक स्थलों शिमला, मनाली, धर्मशाला के अलावा औद्योगिक क्षेत्रों में भी निवेश के लिए आमंत्रित किया।प्रतिनिधिमण्डल ने सहयेग के विभिन्न क्षेत्रों पर विस्तृत चर्चा की तथा हिमाचल में नवम्बर, 2019 में आयोजित की जाने वाली हिमाचल प्रदेश ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्ज मीट 2019’ में लूलू ग्रुप को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।
उद्योग मंत्री बिक्र्रम सिंह ने निवेश के लिए उपयुक्त माहौल प्रदान करने के लिए हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की व्यापक संभावनाएं उपलब्ध हैं। राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के गतिशील नेतृत्व में निवेश आकर्षित करने के लिए विभिन्न प्रक्रियाओं का सरलीकरण किया है।
युसुफ अली ने इस बैठक में गु्रप के विभिन्न व्यवसायों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मांग के अनुरूप ग्रुप फल प्रसंस्करण एवं खरीद और छोटे शॉपिंग मॉल के क्षेत्रों में संभावनाओं को तलाशेगा। उन्होंने कहा कि तुरंत एक टीम का गठन किया जाएगा जो आगामी 20 से 30 दिनों के भीतर हिमाचल प्रदेश का दौरा कर सहयोग के क्षेत्रों के बारे में पता लगाएगी।
अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी ने कहा कि राज्य से फल एवं सब्जी सोर्सिंग के क्षेत्र में सहयोग के अवसर खोजे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि रियल एस्टेट और शहरी विकास क्षेत्रों में निवेश को बढ़ावा देने के लिए राज्य ने अनेक पग उठाए हैं।
अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग) मनोज कुमार ने इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के लिए उपलब्ध अनुकूल वातावरण और लाभों पर प्रकाश डाला।
अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटक राम सुभग सिंह, निदेशक उद्योग हंस राज शर्मा, विशेष सचिव आबिद हुसैन सादिक, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह और सीआईआई हिमाचल प्रदेश के प्रतिनिधि इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 9 4 6
Users This Month : 439
x

Check Also

पुलिस पेपर लीक मामले में 171 आरोपी गिरफ्तार, पेपर लीक मामले में नेशनल लेवल गैंग का हाथ

  पुलिस पेपर लीक मामले में 171 आरोपी गिरफ्तार, पेपर लीक मामले में नेशनल लेवल ...