Breaking News

मुख्यमंत्री ने पीयुष गोयल से चण्डीगढ़-बद्दी रेल लाइन कार्य में तेजी लाने का आग्रह किया

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय रेलवे मंत्री पीयुष गोयल से भेंट कर चण्डीगढ़-बद्दी रेल लाइन के कार्य में तेजी लाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि यह रेल लाइन औद्योगिक क्षेत्र में परिवहन के लिहाज से महत्वपूर्ण है और साथ ही इससे प्रदेश में निवेशकों को आकर्षित करने में भी सहायता मिलेगी।

उन्होंने आग्रह किया कि ऊना-हमीरपुर रेल लिंक को भारत सरकार शत-प्रतिशत धन राशि उपलब्ध करवाए जिसके लिए मामला पहले ही केन्द्र से उठाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि राज्यों के लिए कनैक्टिीविटी एक बड़ा मुद्दा है और सड़कें ही परिवहन का मुख्य माध्यम है। इसलिए रेल नेटवर्क का विस्तार बहुत आवश्यक है ताकि प्रदेश की प्रगति को गति दी जा सके।

मुख्यमंत्री ने भूतल अथवा ऊपर से बिजली व पानी की लाइने बिछाने का कार्य बिना शुल्क करने की स्वीकृति प्रदान करने और पहाड़ी राज्यों को लाईसेंस शुल्क से छूट देने का भी आग्रह किया। उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि माल यातायात विशेषकर पहाड़ी राज्यों में उत्पादित होने वाले कृषि एवं बागवानी उत्पादों पर भाड़ा कम करने पर विचार किया जाए।

केन्द्रीय मंत्री ने उनकी सभी मांगों पर अपना हर सम्भव सहयोग देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि भाड़े में कटौती के मामले पर अध्ययन करने के बाद उचित निर्णय लिया जाएगा।

अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल खाची भी बैठक में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 9 0 2
Users This Month : 395
x

Check Also

राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया हिस्सा,स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

  राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया ...