Breaking News

मुख्यमंत्री ने प्रसाद योजना के तहत चिन्तपूर्णी परियोजना को शीघ्र स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद सिंह पटेल से मुलाकात की तथा उनसे केन्द्र की प्रसाद योजना के तहत चिन्तपूर्णी के लिए 45 करोड़ रुपये की परियोजना को शीघ्र स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया।

उन्होंने राज्य में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए उपयुक्त स्थानों पर राज्य के पर्यटन स्थलों को प्रदर्शित करने वाली डिजिटल वाॅल स्थापित करने के लिए वर्चुअल रियलिटी परियोजना के लिए मंत्री से धन उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया। मंत्री ने इस संबंध में केन्द्र को शीघ्र प्रस्ताव भेजने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने प्रसाद परियोजना के तहत धार्मिक पर्यटन सर्किट के अन्तर्गत रिवाल्सर में आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए धन राशि उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने राज्य के प्रवेश स्थानों पर आकर्षक प्रवेश द्वार बनाने के लिए धन राशि उपलब्ध करवाने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री को यह आश्वासन दिया कि शीघ्र ही प्रदेश ‘प्रसाद’ अर्थात तीर्थयात्रा कायाकल्प और आध्यात्मिक संवर्धन ड्राईव के तहत प्रदेश के प्रवेश द्वारों पर भव्य और धरोहर मन्दिर तथा धार्मिक स्थल बनाने के लिए एक अलग परियोजना प्रस्ताव बनाकर स्वीकृति के लिए मंत्रालय को भेजा जाएगा। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने राज्य में पर्यटन अधोसंरचना के विकास के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया।

सांसद राम स्वरूप शर्मा, उप आवासीय आयुक्त विवेक महाजन और पर्यटन मंत्रालय के अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 9 0 2
Users This Month : 395
x

Check Also

राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया हिस्सा,स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

  राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया ...