Latest Posts

मुख्यमंत्री ने राज्य को बल्क ड्रग फार्मा पार्क के आवंटन के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया

 

मुख्यमंत्री ने राज्य को बल्क ड्रग फार्मा पार्क के आवंटन के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने राज्य को बल्क ड्रग फार्मा पार्क आवंटित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत सरकार का आभार व्यक्त किया है. राज्य को बल्क ड्रग फार्मा पार्क आवंटित करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के लिए राष्ट्रीय महत्व की इस परियोजना का आवंटन वास्तव में एक महत्वपूर्ण क्षण है, क्योंकि यह राज्य में कई वर्षों के लिए फार्मा फॉर्मूलेशन इकाइयों के प्रतिधारण के साथ-साथ स्थानीय रोजगार के अवसर सुनिश्चित करेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना अवधि के दौरान राज्य सरकार ने अपेक्षित भूमि की पहचान करना शुरू कर दिया और जिला ऊना की हरोली तहसील के पोलियां, टिब्बीं, मल्लूवाल में 1,405 एकड़ भूमि का चयन किया गया है. उन्होंने कहा कि पार्क की अनुमानित परियोजना लागत लगभग 1 हजार 200 करोड़ रुपये है, जिसमें से सामान्य बुनियादी सुविधाओं के विकास के लिए भारत सरकार द्वारा 1000 करोड़ रुपये का वित्त पोषण किया जाएगा और इस पार्क में लगभग 8000 से 10,000 करोड़ रुपये का अनुमानित निवेश अपेक्षित है. उन्होंने कहा कि इससे लगभग 15 हजार सेे 20 हजार लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध हो सकेगा. फार्मा पार्क के लिए लगभग 100-120 मेगावाट बिजली की आवश्यकता है. जयराम ठाकुर ने कहा कि इससे पहले प्रदेश सरकार नालागढ़ में ड्रग बल्क पार्क के लिए जमीन ढूंढ रही थी, लेकिन बाद में इसे ऊना में खोलने का फैसला लिया गया. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार यह चाहती है कि पूरे प्रदेश का समग्र विकास हो

हिमाचल कांग्रेस की जनता को दी गई 10 गारंटियां पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पलटवार किया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की अपनी ही कोई गारंटी नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इतिहास में अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. देश भर से कांग्रेस खत्म हो चुकी है और आने वाले चुनाव में हिमाचल प्रदेश से भी खत्म हो जाएगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि बीते साल में चार साल में हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए काम किया गया है. उन्होंने कहा कि जनता यह जानती है कि भाजपा सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है.