Latest Posts

मुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के लिए 14 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण किए

सुन्नी में उपमंडलाधिकारी (नागरिक) कार्यालय और ग्राम पंचायत ओगली के जलोग में राजकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला जिला की सुन्नी तहसील के जलोग में शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के लिए 14 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण किए।
मुख्यमंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बनूना के 3.34 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित अतिरिक्त भवन (विज्ञान खण्ड), जलोग में 2.01 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुलिस चौकी, धरोगड़ा में 1.02 करोड़ रुपये लागत के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और धरोगड़ा में ही 1.14 करोड़ रुपये लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के भवन, सुन्नी में नाबार्ड के अन्तर्गत 5.12 करोड़ रुपये लागत की गड़खन बेरटी सड़क और 1.37 करोड़ रुपये लागत के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जवाहर नगर गड़खन के भवन का लोकार्पण किया।
जय राम ठाकुर ने जलोग में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सुन्नी में उपमंडलाधिकारी (नागरिक) कार्यालय और ग्राम पंचायत ओगली के जलोग में राजकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत ओगली में मन्दिर निर्माण के लिए धनराशि का प्रावधान किया जाएगा। इसके अतिरिक्त खेलों इंडिया के अन्तर्गत शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के करयाली में मैदान निर्माण के बजट का मामला केंद्र सरकार के समक्ष उठाया जाएगा। उन्होंने क्षेत्र की अन्य विकासात्मक मांगों पर भी सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।
 मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के विभिन्न महिला मंडलों को 15 हजार रुपये प्रति महिला मंडल प्रदान करने की भी घोषणा की।
 मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में राज्य के सभी क्षेत्रों का अभूतपूर्व विकास सुनिश्चित हुआ है। उन्होंने कहा कि आज परिस्थितियां बदल चुकी हैं और लोग केंद्र और राज्य में डबल इंजन की सरकार चाहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य के विकास में सदैव उदारतापूर्वक सहयोग दिया है और इससे राज्य का समुचित विकास सुनिश्चित हुआ है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लिए केंद्र की ओर से 10 हजार करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्राप्त हो चुकी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने पर ध्यान केन्द्रित कर रही है और प्रदेश का तीव्र एवं समान विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल ने भी कोरोना महामारी के दौरान कठिन परिस्थितियों का सामना किया है लेकिन प्रदेश के लोगों के सहयोग से सरकार इस स्थिति पर नियंत्रण पाने में सफल रही है और विकास की गति को भी बनाए रखा है।
सांसद एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने राज्य में विकास की गति को और तीव्र किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से प्रदेश के लाखों लोगों के जीवन स्तर में सुधार हुआ है।
इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, विधायक बलवीर वर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. प्रमोद शर्मा, हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक की अध्यक्षा शशि बाला, कैलाश फैडरेशन के अध्यक्ष रवि मेहता, भाजपा मंडल अध्यक्ष दिनेश ठाकुर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।