Breaking News

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव प्रक्रिया की तैयारियों को तेज करने के निर्देश दिए

मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने आज यहां कांगड़ा तथा सिरमौर के उपायुक्तों एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कान्फ्रैंसिंग के माध्यम से बैठक की तथा उन्हंे कांगड़ा तथा पच्छाद में हो रहे विधानसभा उप-चुनाव के लिए चुनाव प्रक्रिया की तैयारियां को गति प्रदान करने तथा पोलिंग पार्टियों को प्रशिक्षण प्रदान करने के निर्देश दिए।

उन्होंने इन उप चुनावों को सुचारू रूप से करवाने के दृष्टिगत आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों की निगरानी करने के अतिरिक्त हथियारों के जमा करवानेनकदी व अवैध शराब आदि को जब्त करने के निर्देश दिए।

देवेश कुमार ने जिला प्रशासन तथा पुलिस को दोनों जिलों की सीमाओं के अतिरिक्त इन जिलों की बाहरी राज्यों के साथ लगती सीमाओं पर नाके लगाने तथा सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने के भी निर्देश दिए ताकि बाहरी क्षेत्रों से अवैध रूप से आने वाली नकदी तथा शराब पर निगरानी रखी जा सके।

बाद में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आयकर विभाग के नोडल अधिकारी के साथ भी एक बैठक की तथा उप-चुनावों के दौरान नकदी की जब्ती से सम्बन्धित मामलों की दैनिक रिपोर्ट मुख्य निर्वाचन कार्यालय शिमला को भेजने के निर्देश दिए।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रूपाली ठाकुरदलीप नेगी तथा सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरबन्स धीमान के अतिरिक्त हिमाचल निर्वाचन विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 8 9 1
Users This Month : 384
x

Check Also

राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया हिस्सा,स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

  राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया ...