Breaking News

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने इन्दिरा गांधी को श्रद्धाजंलि अर्पित की

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज रिज मैदान पर संकल्प दिवस के अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इन्दिरा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

राज्यपाल ने इस अवसर पर स्कूली बच्चों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।

 इस अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, नगर निगम शिमला की महापौर कुसुम सदरेट और उप-महापौर राकेश शर्मा, पूर्व मंत्री विद्या स्टोक्स, पार्षद, जिला प्रशासन के अधिकारी, वरिष्ठ नागरिक और गणमान्य व्यक्तियों ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

राज्यपाल ने आज भारत के लौह-पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी 144वीं जयंती पर याद किया, जिसे राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है।

इस अवसर पर, पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में राज्यपाल ने कहा कि सरदार पटेल ने रियासतों में बंटे देश को एक सूत्र में पिरोकर अखंड भारत की नींव रखी। उनका कहना था कि विविध भाषा और वेशभूषा के बावजूद भारत एक है। राज्यपाल ने कहा कि आज खुशी का अवसर है कि सरदार पटेल के अखंड भारत के सपने को पूरा किया गया है और समस्त भारत में एक संविधान लागू किया गया है।  उन्होंने कहा कि आज आतंकवाद दुनिया के लिए चुनौती बना हुआ है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को समाप्त करने के लिए आज सभी को धर्म, जाति और क्षेत्र की संकीर्ण सोच से ऊपर उठकर लड़ने की जरूरत है और यही सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 9 3 2
Users This Month : 425
x

Check Also

सुजानपुर में धूमल का जलवा बरकरार । नगर परिषद सुजानपुर में भाजपा का कब्जा वार्ड पार्षद सुनीता बनी

सुजानपुर में धूमल का जलवा बरकरार ।,नगर परिषद सुजानपुर में भाजपा का कब्जा वार्ड पार्षद ...