Latest Posts

राज्यस्तरीय शुलिनी मेले की तैयारियां जोरों शोरों पर,सजने लगा माता शुलिनी का दरबार,रंग रोगन का कार्य हुआ शुरू

 

कोरोना काल के 2 सालों के बाद अब एक बार फिर राज्यस्तरीय शुलिनी मेला धूमधाम से मनाया जाना है,24 जून से 26 जून तक आयोजित होने वाले इस मेले को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं माँ शुलिनी का मंदिर भी मेले को लेकर सजना शुरू हो चुका है मंदिर में इन दिनों रंग रोगन व सफाई व्यवस्था का कार्यक्रम चल रहा है। वहीं आसपास के व्यापारी भी इस बार मेला आयोजित होने से खुश दिखाई दे रहे है।

स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि 2 साल के बाद मेला आयोजित हो रहा है ऐसे में मंदिर परिसर में भी तैयारियां चल रही है,उनका कहना है कि जहां एक तरफ मेला होने से बाजारों में लोग आएंगे,वहीं दूसरी तरफ कारोबार भी अच्छा होगा। मंदिर में आने वाले भक्तों के लिए भी इस बार माँ शुलिनी की डोली के दर्शन संभव हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि 2 साल बाद मेंला फिर से शुरू हो रहा है जिसको लेकर लोगों में काफी उत्साह है।

उनका कहना है कहा कि कोरोना काल के दौरान मेला संभंव नहीं हो पाया था, जिस कारण लोगों को माता की डोली के दर्शन भी संभव नहीं हो पाए थे। उन्होंने कहा कि इस बार पर्यटक भी इस मेले को देखने के लिए आएंगे वही माता के दर्शन भी लोग कर पाएंगे।

बता दें कि कोरोनाकाल के दौरान मेले में माता शुलिनी की सूक्ष्म डोली शहर में निकाली गई थी वहीं इस दौरान बाजारों में लोगों के निकालने पर भी प्रतिबंध था,लेकिन इस बार मेला पहले जैसा बनाए जाने पर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।