Latest Posts

राहुल गांधी पर ईडी की कार्यवाही के खिलाफ राजभवन पहुची कांग्रेस किया प्रदर्शन, हटाये बेरिगेट पुलिस के साथ हुई धक्कामुकी

[googlemap src=”http://” ]

राहुल गांधी पर ईडी की कार्यवाही के खिलाफ राजभवन पहुची कांग्रेस किया प्रदर्शन, हटाये बेरिगेट पुलिस के साथ हुई धक्कामुकी

ईडी द्वारा राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाए जाने के खिलाफ देश भर में कांग्रेस सड़को पर उतर कर  विरोध प्रदर्शन कर रही है। राजधानी शिमला में भी कांग्रेस इसके विरोध में राजभवन पहुची ओर राजभवन के बाहर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित कई नेता शामिल हुए। कांग्रेस ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरूपयोग करने और लोकतंत्र की हत्या करने के आरोप लगाए ओर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।  कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजभवन में जाने की कोशिश की ओर बेरिगेट हटा दिए है।इस दौरान पुलिस के जवानों के साथ धक्कामुकी भी हुई।

 

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि देश मे आज आपातकाल घोषित कर दिया गया है । दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में ताले लगा दिए गए है और किसी भी नेता को अंदर नही जाने दिया जा रहा है। कांग्रेस की राष्टीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ऐसे मामले में  ईडी ने  नोटिस दिया है जोकि 2015 में मामला बन्द हो गया है। कांग्रेस के नेताओ के पीछे जांच एजेंसियों को लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि देश में ईडी सीबीआई इनकम टैक्स भाजपा के सहयोगी संगठन है आर एस एस का यह प्रकोष्ठ बंद कर काम कर रहे हैं यह सरकारी एजेंसी या नहीं रह गई है बल्कि अपने विरोधियों को डराने धमकाने का प्रयोग केंद्र की मोदी सरकार कर रही है। कांग्रेस इसके खिलाफ सड़को पर उतर कर प्रदर्शन करेगी। हर गाँव हर विधानसभा  में प्रदर्शन होगा।

 

कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि जांच एजेंसियों के द्वारा दबाव डाला जा रहा है सोनिया गांधी और राहुल गांधी को वीडियो द्वारा समन भेजा जय और राहुल गांधी से 3 दिन से पूछताछ की जा रही है यही नहीं कांग्रेस के कार्यालय पर भी ताला लगा दी है और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर लाठीचार्ज और उन्हें जेल में डाला जा रहा है इसके खिलाफ आवाज शिमला में कांग्रेस राज भवन पहुंची है और ताकि यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कानों तक आवाज पहुंचे और इस तरह से जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करना बंद कर दें । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ब्लॉक स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक प्रदेश भर में आने वाले समय में उग्र प्रदर्शन करेगी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप राठौर ने कहा कि वे दिल्ली से अभी वापस शिमला पहुंचे हैं और वहां पर हालात काफी खराब है कांग्रेस के नेताओं को अपने ही कार्यालय में नहीं जाने दिया जा रहा जो दफ्तर में कर्मचारी पर पकड़ कर बाहर निकाला गया है साथ ही प्रदर्शन करने वालो को जेल में डाला जा रहा है । ईडी द्वारा बेवजह ही राहुल गांधी को परेशान किया जा रहा है उन्होंने कहा कि सरकार लोकतंत्र को खत्म करने का प्रयास कर रही है लेकिन कांग्रेस चुप नही रहेगा।