Latest Posts

रेडक्राॅस गतिविधियांे का होगा विस्तारः राज्यपाल

उमंग फांउडेशन के अध्यक्ष तथा सामाजिक कार्यकर्ता अजय श्रीवास्तव ने आज राजभवन शिमला में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की। उन्हांेने राज्यपाल से लाॅकडाउन के दौरान प्रदेश में गरीब लोगों को राशन वितरित करने तथा अधिक रक्तदान शिविर आयोजित करने के लिए राज्य रेडक्राॅस को आवश्यक निर्देश जारी करने का आग्रह किया।

राज्यपाल ने राज्य रेडक्राॅस प्राधिकारियों को अधिक रक्तदान शिविर आयोजित करने के लिए जिलों से समन्वय स्थापित करने तथा रेडक्राॅस के तहत ऐसे शिविरों को आयोजित करने में अन्य गैर सरकारी संस्थाओं का सहयोग करने के निर्देश दिए, ताकि ब्लड बैंकों में रक्त की आवश्यकता को पूरा किया जा सके। उन्होंने कोविड-19 के दौरान इस दिशा में फांउडेशन द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर रेडक्राॅस की गतिविधियों में वृद्धि के लिए अधिक सदस्यों को पंजीकृत करने तथा महाविद्यालय और विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को सदस्य के तौर पर शामिल कर रेडक्राॅस को एक जन आंदोलन बनाने के प्रयास किए जाएंगे।

अजय श्रीवास्तव ने लाॅकडाउन अवधि के दौरान सामाजिक गतिविधियां आयोजित करने में गैर सरकारी संस्थानांे को होने वाली परेशानी से संबंधित विभिन्न मामले भी उठाए।

इसके उपरांत, एक अलग बैठक में इंटेलिजेंस ब्यूरो के उप निदेशक नचिकेता झा ने राज्यपाल से भेंट की।

इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर भी उपस्थित थे।

Leave a Reply