शिक्षक दिवस के मौके पर सम्मान समारोह का आयोजन, राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने 16 शिक्षकों को किया सम्मानित

 

शिक्षक दिवस के मौके पर सम्मान समारोह का आयोजन, राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने 16 शिक्षकों को किया सम्मानित

शिक्षक दिवस के मौके पर राजधानी शिमला स्थित राजभवन में गरिमा पूर्ण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शिक्षकों को सम्मानित किया। साल 2022 के लिए शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 16 शिक्षकों को सम्मान दिया गया।
सम्मान पाने वालों में 14 शिक्षक और दो शिक्षिका शामिल रहे।

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सभी शिक्षकों को सम्मान पाने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक का राष्ट्र निर्माण में बेहद महत्वपूर्ण योगदान होता है। राज्यपाल ने अपने शिक्षकों से जुड़े कई किस्से भी मौके पर मौजूद सभागार में उपस्थित लोगों के साथ साझा की। साथ ही राज्यपाल ने स्कूल की किताबों के अलावा अन्य किताबों को पड़ने पर भी जोर डाला। उन्होंने कहा कि किताब व्यक्ति की सच्ची मित्र होती है। ऐसे भी सभी को अपने अंदर किताब पढ़ने की आदत को डालना चाहिए।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सभी शिक्षकों को बधाई देते हुए इसी प्रकार उत्कृष्ट कार्य करते रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि आज शिक्षकों को सम्मान के दौरान यहां मौजूद होना उनके लिए बेहतरीन अनुभूति है।

वहीं, सम्मान पाने वाले शिक्षकों ने राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्य के लिए सम्मान पाने से वे गर्व की अनुभूति कर रहे हैं और इस तरह के सम्मान से बेहतरीन कार्य करते रहने की प्रेरणा मिलती है। बता दें कि शिक्षक दिवस के मौके पर कमल किशोर, सतीश कुमार, गजेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, कुलदीप सिंह, राय सिंह रावत, विनोद कुमार, प्रदीप कुमार, निशिकांत, हरीश कुमार ठाकुर , चमन लाल संजीव कुमार, अच्छार लता, मोहन लाल शर्मा और अनुराधा कश्यप को सम्मानित किया गया।