शिमला में बढ़ते दबाव को कम करने के लिए कार्यालयों को अर्की शिफ्ट करने की संजय अवस्थी ने सदन में उठाई मांग,

 

शिमला में बढ़ते दबाव को कम करने के लिए कार्यालयों को अर्की शिफ्ट करने की कांग्रेस विधायक संजय अवस्थी ने सदन में उठाई मांग,

पहाड़ो की रानी शिमला में बढ़ते दवाब को कम करने और जाम जैसी समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए कार्यालयों को शिफ्ट करने की माग कांग्रेस विधायक संजय अवस्थी ने उठाई है। शुक्रवार को मानसून सत्र में प्रश्न काल मे अर्की के विधायक संजय अवस्थी ने शिमला के कुछ कार्यालयों को नज़दीकी विधानसभा क्षेत्रों में शिफ्ट करने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि शिमला में भीड़ बढ़ती जा रही है ऐसे में भीड़ कम करने के लिए कुछ कार्यालयों को अर्की शिफ्ट करने की मांग रखी . इसपर सरकार की तरफ से कहा गया कि लिखित में उत्तर आया कि सूचना एकत्र की जा रही है. हालांकि मौखिक उत्तर देते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि शिमला शहर से कुछ कार्यालयों को शिफ्ट किया अनिर्वाय है अब नहीं तो कुछ समय बाद कार्यालय को शिफ्ट करने ही पड़ेंगे. आने वाले समय में सरकार इसपर निर्णय लेगी.
संजय अवस्थी ने कहा कि शिमला एक पर्यटन स्थल है और यहां काफी तादात में पर्यटक आये है और प्रदेश भर से लोग भी पहुचते है। जिससे यहां घण्टो जाम भी लगता है। इसके अलावा शिमला शहर में दवाब भी काफी बढ़ गया है । निर्माण कार्य काफी ज्यादा हो रहे है। इसको लेकर आज सदन में माग की गई है कि कुछ कार्यालय को अर्की शिफ्ट किया जाए जिससे यहां दवाब कम होगा और अर्की विधानसभा में लोगो को भी काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस सवाल के जवाब में सरकार द्वारा सूचना एकत्रित करने की बात की गई।