शिमला में 3 सो रुपए में पर्यटक ले सकेंगे बर्फ पर स्केटिंग का मजा,

 

शिमला में 3 सो रुपए में पर्यटक ले सकेंगे बर्फ पर स्केटिंग का मजा,

राजधानी शिमला में फिलहाल बर्फबारी नही हो रही है जिससे पर्यटक भी मायूस लौट रहे है लेकिन बर्फ पर अटकलिया की चाह रखने वालो की चाहता शिमला के लक्कड बाजार में पृरी हो सकती है। शिमला के लक्कड़ बाजार स्थित आइस स्केटिंग रिंक में आइस स्केटिंग शुरू हो गई है। रिंक में अच्छी बर्फ जम चुकी है जहाँ सुबह के समय स्केटिंग का लुत्फ के लिए खास कर बच्चे पहुच रहे है। वही रिंक में पर्यटक भी पहुचने लगे है । आइस स्केटिंग क्लब द्वारा 3 सौ रुपए पर्यटको से एक सेशन के लिए जा रहे है। जिसमे क्लब की ओर से स्केट मुहैया करवाए जा रहे है साथ ही स्केटिंग सीखने के लिए कोच भी साथ रहेगे। सुबह 8 बजे से रिंक में स्केटिंग शुरू की जाती है और दस बजे तक अभी फिलहाल स्केटिंग करवाई जा रही है। वही तापमान में कमी आने से शाम के समय के सेशन भी रिंक प्रबधन दो दिन बाद शुरू करने जा रहा है। अभी फिलहाल सुबह के समय काफी बच्चों के साथ ही बजुर्ग व युवा कड़के की ठंड में स्केटिंग कर रहे है।

आइस स्केटिंग क्लब शिमला के सदस्य सुदीप महाजन ने बताया कि 14 दिसम्बर से स्केटिंग क्या सेशन शुरू हो गया है। अब उम्मीद है कि आने वाले दिनों में दोनों ही समय के सेशन होंगे। इससे बेहतर स्केटिंग की उम्मीद दिख रही है। हालांकि ये पूरी तरह से मौसम पर ही निर्भर है। उन्होंने कहा कि यहां पर्यटको के लिए एक सेशन के 300 रुपए की फीस तह की गई है। कोई भी पर्यटक यहां आ कर स्केटिंग कर सख्ता है। पर्यटको को क्लब की ओर से ही स्केट भी दिए जा रहे है। अभी फिलहाल सुबह के ही सेशन हो रहे है और जल्द ही शाम को भी स्केटिंग शुरू की जाएगी।

 

बता दे साउथ ईस्ट एशिया का पहला सेमी नेचुरल आइस स्केटिंग रिंक शिमला के लक्कड़ बाजार बस स्टैंड के पास स्थित है. ब्रिटिशकाल से अब तक इस रिंक में प्राकृतिक तरीके से ही बर्फ जमाई जाती है. जब तापमान में गिरावट आती है तो रिंक में पानी छिड़का जाता है, जिसे प्राकृतिक तरीके से जमने दिया जाता है और जब बर्फ की परत मैदान पर जमकर तैयार हो जाती है तो उस पर स्केटिंग की जाती है।ये रिंक सो साल पुराना है और यहां नेताओ से लेकर अभिनेता तक स्केटिंग कर चुके है।