Breaking News

श्रीखंड यात्रा के दौरान महाराष्ट्र के श्रद्धालु की सांस फूलने से मौत,

किन्नौर !  श्रीखंड यात्रा के दौरान  पार्वती बाग के पास महाराष्ट्र के एक श्रद्धालु की मौत हो गई है। सुभाष पाटिल  31 सदस्यीय टीम के साथ यात्रा पर निकले थे, जहां बुधवार दोपहर को उनकी सांस फूलने से मौत हो गई। वहीं मंगलवार देर रात यात्रा मार्ग पर पार्वती बाग में नैन सरोवर के पास भूस्खलन की चपेट में आने से चार श्रद्धालु घायल हो गए, जबकि 50 बाल-बाल बच गए। घायलों को प्राथमिक उपचार देकर पार्वती बाग से सुरक्षित स्थल भीमड्वार लाया जा रहा है। खराब मौसम के चलते प्रशासन ने यात्रा को आंशिक रूप से रोक दिया है और यात्रियों की बेसकैंप सिंहगाड में पंजीकरण प्रक्रिया भी रोक दी है।

एसडीएम आनी चेत सिंह ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। इस घटना में चार श्रद्धालु घायल हो गए, जबकि तीन लापता हो गए थे। घायलों को 6:30 बजे पार्वती बाग कैंप में लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें भीमड्वार लाया जा रहा है। लापता और भूस्खलन के बाद वहां फंसे कुछ श्रद्धालुओं को भी बीती रात कठिन परिस्थितियों में प्रशासनिक टेीम, बचाव दल, पोर्टर्स और पुलिस जवानों ने सुरक्षित निकाल लिया।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 9 0 2
Users This Month : 395
x

Check Also

राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया हिस्सा,स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

  राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया ...