सकारात्मक सोच के लिए जरूरी है खेल: राज्यपाल

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि खेलों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। खेल चाहे कोई भी हो, खेल हमें जहां शारीरिक तौर पर तंदरुस्त करते हैं वहीं मानसिक तौर पर भी सुदृढ़ बनाते हैं। यह सकारात्मक सोच को भी विकसित करते हैं।

यह बात राज्यपाल ने गत दिवस शिमला में हिमाचल प्रदेश गोल्फ एसोसिएशन द्वारा आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए कही।

हिमाचल प्रदेश गोल्फ एसोसिएशन द्वारा अपनी स्थापना के 20 साल पूरे होने पर दो दिवसीय गोल्फ प्रतियोगिता के आयोजन के लिए बधाई देते हुए राज्यपाल ने कहा कि यह खुशी की बात है कि इस गोल्फ टूर्नामेंट में उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों से 50 खिलाड़ियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि राज्य में गोल्फ के खेल को बढ़ावा देने में एसोसिएशन का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि आज हम फिट इण्डिया, हिट इण्डिया की बात करते हैं, इस के पीछे मंशा यह है कि स्वस्थ व्यक्ति ही स्वस्थ समाज के निर्माण में योगदान दे सकता है।

श्री दत्तात्रेय ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि प्रदेश सरकार राज्य में खेलों को प्रोत्साहन दे रही है और हिमाचल के खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर प्रदेश व देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

राज्यपाल ने इस अवसर पर विभिन्न वर्गों के विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत भी किया।

इससे पूर्व, हिमाचल प्रदेश गोल्फ एसोसिएशन के अध्यक्ष सोमेश गोयल ने राज्यपाल का स्वागत किया तथा एसोसिएशन द्वारा संचालित गोल्फ गतिविधियों की जानकारी दी।

हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूति अजय मोहन गोयल, अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल खाची तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 8 8 5
Users This Month : 378
x

Check Also

सोर ऊर्जा को लेकर जागरूक करने के लिए हिम ऊर्जा ने रोटरी में लगाया ऊर्जा शिविर, ऊर्जा मंत्री ने किया शुभारंभ

सोर ऊर्जा को लेकर जागरूक करने के लिए हिम ऊर्जा ने रोटरी में लगाया ऊर्जा ...