Breaking News

सभी ग्राम पंचायतों को 14वें वित्तायोग के तहत 490 करोड़ जारी

     ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मन्त्री वीरेन्द्र कंवर ने आज यहंा कहा कि प्रदेश की समस्त 3226 ग्राम पंचायतों को 14वें वित्तायोग के तहत इस वित्तीय वर्ष की दूसरी तथा अन्तिम किश्त के रूप में मु0 490.00 करोड़ रूपये की धनराशि जारी कर दी गई है। यह राशि प्रदेश निदेशालय से सीधे ग्राम पंचायत के बैंक खातों में जमा की जा चुकी है।

        ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मन्त्री ने कहा कि ग्राम पंचायतों को 14वें वित्तायोग के अन्तर्गत अब तक दी गई समस्त धनराशि को इस वित्तीय वर्ष के अन्त तक व्यय करना होगा। उन्होंने कहा कि शेष राशि को भारत सरकार को वापिस लौटा दिया जाएगा।

        वीरेन्द्र कंवर ने सभी पंचायत के पदाधिकारियों इस राशि को समयसीमा के भीतर व्यय करने के निर्देश दिए हैं तथा ऐसा न करने वाली पंचायतों के विरूद्व नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।  उन्होंने कहा कि समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए गए हैं कि 14वें वित्तायोग के तहत ग्राम पंचायतों को प्रदान की गई धनराशि के व्यय की प्रगति की मासिक समीक्षा करें तथा कोताही बरतने वाले खण्ड विकास अधिकारियों की भी जिम्मेदारी तय की जाएगी।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 8 8 8
Users This Month : 381
x

Check Also

राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया हिस्सा,स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

  राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया ...