सरकार हिमाचल की प्राकृतिक सुन्दरता को उजागर करने वाले फिल्म निर्माताओं को सहायता प्रदान करेगीः मुख्यमंत्री

राज्य सरकार संचार के विभिन्न साधनों के माध्यम से राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक, सामाजिक और पर्यटन क्षमता को उजागर करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रसिद्ध फिल्म निर्माता व अर्जुन पुरस्कार विजेता वर्षा बेदी तथा काॅटेंट फ्लो फिल्म्स व वेब सीरीज प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मूराद अली खान से आज हुई मुलाकात के दौरान कही।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार फिल्मों के माध्यम से हिमाचल प्रदेश की प्राकृतिक सुन्दरता को उजागर करने के इच्छुक फिल्म निर्माताओं को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि फिल्में लोगों को पर्यटन गंतव्य स्थानों की यात्रा करने के लिए प्रेरित करके इन पर्यटन स्थलों की छवि को बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि फिल्में और टेलीविजन पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक साधन बन गए हैं क्योंकि ये माध्यम प्रचार और प्रसार द्वारा पर्यटकों को आकर्षित करते हंै। उन्होंने कहा कि फिल्में पर्यटकों को यात्रा गंतव्य चयन में भी मदद करती हैं।
वर्षा बेदी ने मुख्यमंत्री को अपनी फिल्म खनौर (कड़वे चेस्टनट) का ‘प्रोमो’ भी दिखाया, जिसका प्रीमियर 3 से 12 अक्टूबर, 2019 को बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में होगा। उन्होंने कहा कि इस फिल्म की शूटिंग हिमाचल प्रदेश के बीड, बरोट और बडाग्रां क्षेत्रों में हुई है तथा यह यहां के लोगों की जीवन शैली पर आधारित है।
मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव संजय कुंडू भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 9 4 6
Users This Month : 439
x

Check Also

पुलिस पेपर लीक मामले में 171 आरोपी गिरफ्तार, पेपर लीक मामले में नेशनल लेवल गैंग का हाथ

  पुलिस पेपर लीक मामले में 171 आरोपी गिरफ्तार, पेपर लीक मामले में नेशनल लेवल ...