सीएम ओर मंत्रियों के ग्रह जिलों में भी स्कूलों की हालत बदहाल,स्कूलों में नही शिक्षक :- सुरजीत ठाकुर

 

सीएम ओर मंत्रियों के ग्रह जिलों में भी स्कूलों की हालत बदहाल,स्कूलों में नही शिक्षक। सुरजीत ठाकुर

 

हिमाचल में चुनावी वर्ष में आम आदमी पार्टी शिक्षा को मुद्दा बनाकर लगातार  शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर जयराम सरकार को घेरने में जुटी है। पार्टी के  नेता  स्कूलों में जा कर अव्यवस्थाओ का वीडियो बनाकर वायरल कर रहे हैं.ओर हिमाचल की शिक्षा व्यवस्था की सच्चाई दिखाने की कवायद जुटे हैं.आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने वीरवार को पत्रकार वार्ता  कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उनका कहना है कि पार्टी की ओर से सेल्फी विद स्कूल  प्रोग्राम चलाया है. इस मुहिम के जरिए सैकड़ों वीडियो स्कूल से आए हैं.जिसमे प्रदेश के स्कूलों की हालत देखने को मिल रही है। सुरजीत ठाकुर ने सीएम के क्षेत्र सिराज के स्कूल का वीडियो दिखाया. उसके बाद मंत्री महेंद्र सिंह के क्षेत्र मंडी के स्कूल दिखाए. सुरेश भारद्वाज, सरवीन चौधरी, रामला मारकंडा समेत कई मंत्रियों के क्षेत्र के स्कूलों की बदहाल स्तिथि के वीडियो दिखाकर सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं.उन्होंने आरोप लगाए कि प्रदेश में 722 स्कूल ऐसे हैं जो एक कमरे चल रहे हैं. 2000 से ज्यादा स्कूल ऐसे हैं जिनमें सिर्फ एक शिक्षक है.

उनका कहना है कि आम आदमी पार्टी शिक्षा मुद्दा बना रही है. इस बार का चुनाव शिक्षा के मुद्दे पर लड़ा जाएगा. उन्होंने बीजेपी के साथ कांग्रेस को भी घेरा और कहा कि दोनों ही पार्टियां शिक्षा के स्तर पर कुछ नहीं कर पाई हैं. उन्होंने कहा जब 7 साल में दिल्ली के स्कूल सही हो सकते हैं तो हिमाचल में ऐसा क्यों नहीं हो रहा. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं. इनकी नीयत साफ नहीं है. उन्होंने कहा स्कूलों में चपरासी खाना बना रहे ।

वही शहर में शिक्षा व्यवस्था को लेकर लगे पोस्टर से उनोहने अपना पल्ला झाड़ लिया हैंऔर कहा कि आम आदमी पार्टी शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है और अब लोग जागरूक भी हो गए है और लोग ही इस तरह के पोस्टर लगा कर शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल रहे है।

बाईट सुरजीत ठाकुर अध्यक्ष आप