हमीरपूर के आदित्य राज शर्मा ने 720 में से 687 नम्बर लेकर हासिल किया पहला स्थान

हमीरपूर के आदित्य राज शर्मा ने 720 में से 687 नम्बर लेकर हासिल किया पहला स्थान, युवाओं को लगातार मेहनत करने का दिया सन्देश

देश में देर रात नीट का रिजल्ट आने से छात्रों में काफी उत्सुकता अपने रिजल्ट को लेकर थी। कुछ छात्रों के सपने टूट गए तो किसी को उनकी मेहनत का फल मिला। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर ज़िला के भोरंज तहसील के लझियाणी गांव से सम्बन्ध रखने वाले आदित्य राज शर्मा ने नीट यूजी में 720 में से 687 नम्बर हासिल कर प्रदेश भर में पहला स्थान हासिल किया। एस्पायर इन्स्टीटयुट से कोचिंग लेकर आदित्य ने अपने पहले ही प्रयास में यह कठिन परिक्षा पास की।
दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान आदित्य ने कहा कि इस दौरान तैयारी करने का अलग ही अनुभव था। कहा कि मुझे मालूम था कि मैं एग्जाम कलियर कर लूगा लेकिन पहले ही प्रयास में ये सब होगा ऐसा नहीं सोचा था। एग्जाम की तैयारियों में एस्पायर संस्थान ने काफी गाइड किया इसके अलावा घरवालों ने भी काफी सुपोर्ट किया। जब कभी ये ख्याल मन में आता कि पढ़ाई से कुछ दिन ब्रैक लेना है तो मां ने काफी मोटिवेट किया जिस कारण आज ये उपलब्धि मिल पाई।

वहीं बेटे की इस कामयाबी पर आदित्य राज शर्मा के पिता तिलक राज शर्मा और माता बनिता शर्मा ने खुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि आदित्य की दिन-रात की कड़ी मेहनत का फल कीआज उसे इस रूप में मिला। कहा कि बेटे ने उनका सिर गर्व से ऊंचा किया है। पिछले दो सालों से आदित्य राज शिमला के एस्पायर संस्थान से कोचिंग ले रहे था जो काफी फायदेमंद साबित हुई।
वहीं एस्पायर संस्थान के निदेशक योगेंद्र मीणा ने आदित्य की इस उपलब्धि पर खुशी जताई और उन्हें बधाई दी। कहा कि आदित्य की सफलता सिर्फ आदित्य या उसके परिवार की नहीं है बल्कि एस्पायर की भी कामयाबी है।