Breaking News

हिमाचल के राज्यपाल की प्रधानमंत्री से भेंट

 ग्लोबल इंवेस्टर मीट का उद्घाटन निमंत्रण स्वीकार करने के लिए आभार व्यक्त
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट की। इस शिष्टाचार भेंट के दौरान, राज्यपाल ने प्रधानमंत्री द्वारा जिला कांगडा के धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का उद्घाटन करने के आमंत्रण को स्वीकार करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।
 उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 85 हजार करोड़ के समझौता ज्ञापन को हस्ताक्षरित करने में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि इन सभी प्रयासों के परिणामस्वरूप राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार की सम्भावनाएं बढे़ंगी और राज्य के लोगों के जीवन में खुशहाली आएगी।
राज्यपाल ने भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के सहयोग से मण्डी जिले में अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण और शिमला, कांगड़ा और कुल्लू हवाई अड्डों के विस्तार के लिए सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान करने के लिए भी प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में रेल सेवाओं के विस्तार की भी बहुत आवश्यकता है। उन्होंने सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण भानूपल्ली-बिलासपुर-बेरी-लेह रेलवे लाइन को पूरा करने के लिए सहयोग का आग्रह किया।
श्री दत्तात्रेय ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पर्यटन की व्यापक सम्भावनाएं हैं और राज्य सरकार इसे बढ़ावा देने के लिए अनेक कदम उठा रही है। राज्यपाल ने यह भी जानकारी दी कि उन्होंने उत्तरी और दक्षिण भारत को जोड़ने के लिए तेलंगाना और कर्नाटक में हिमाचल पर्यटन विभाग के केन्द्र स्थापित करने का भी प्रस्ताव दिया है।
उन्होंने भेंट के दौरान अवगत करवाया कि हिमाचल प्रदेश बाढ़, बादल फटने, जंगलों में आग, सूखा, शीतलहर और हिमस्खलन आदि प्राकृतिक आपदाओं की दृष्टि से संवेदनशील है तथा उन्होंने राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के आकार को बढ़ाया जाने तथा केन्द्र सरकार द्वारा एसडीआरएफ को शत प्रतिशत वित्त पोषित किए जाने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 8 8 8
Users This Month : 381
x

Check Also

राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया हिस्सा,स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

  राज्यस्तरीय शूलिनी मेले में लगाई गई गौवंश प्रदर्शनी, भारतीय नस्लों की गाय ने लिया ...