हिमाचल धीमा पड़ा मानूसन, बारिश से राहत, एक सप्ताह कम होगी बारिश,

 

हिमाचल धीमा पड़ा मानूसन, बारिश से राहत, एक सप्ताह कम होगी बारिश,

हिमाचल में मानूसन अब धीमा पड़ने लगा है। प्रदेश में आगामी एक सप्ताह तक कम बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है । इस दौरान कुछ एक स्थानों पर ही बारिश हो सकती है। हालांकि इस दौरान मौसम खराब बना रहेगा लेकिन बारिश काफी कम होगी। विभाग की ओर से दो सितंबर तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट हटा लिया है। मौसम विभाग की ओर से आज कुछ हिस्सों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया हैं ।शिमला में आज सुबह जहा धूप खिली हुई थी वही अब आसमान में बादल उमड़ आए है।
मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल का कहना है कि प्रदेश में प्रदेश में आज कुछ एक स्थानों पर बारिश होने की आशंका है लेकिन आगामी एक सप्ताह तक बारिश में कमी आएगी । इस दौरान मौसम खराब तो रहेगा लेकिन बारिश काफी कम होगी और कुछ एक स्थानों ही बारिश होने की आशंका है। प्रदेश में चार सितंबर के बाद फिर से मानसून रफ्तार पकड़ेगा ओर भारी बारिश की आशंका है। उन्होंने कहा कि फिलहाल प्रदेश में मानसून 20 दिन तक जारी रहेगा।

 

हिमाचल में मानसून के चलते भारी जान ओर माल ला नुक्सान हो रहा है। मानूसन के दौरान प्रदेश में अब तल 284 लोगो की मौत हुई हैं। वहीं, प्रदेश में नौ लोग अभी भी लापता हैं। इसके अलावा इस मानसून में अब तक प्रदेश के 1755 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका हैं। अभी प्रदेश में 20 सितम्बर तक मानसून सक्रिय रहेगा। जिसके चलते आगामी दिनों में भी बारिश का कहर जारी रहेगा।