हिमाचल प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड 13 वां स्थापना दिवस मनाता है

प्रेस विज्ञप्ति
हिमाचल प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अपना 13 वां (तेरहवां) स्थापना दिवस पूरे उल्लास के साथ मनाया। 13 वें स्थापना दिवस समारोह पर सीपीआरआई सभागार में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता श्री। देवेश कुमार, प्रबंध निदेशक, एचपीपीसीएल।

 

एचपीपीसीएल का ध्वज श्री द्वारा अपने कॉर्पोरेट कार्यालय में फहराया गया था। मनमोहन शर्मा, निदेशक (कार्मिक और वित्त)।

 

श्री। देवेश कुमार ने कहा कि एचपीपीसीएल ने राज्य के लोगों के लिए 20 फरवरी 2019 को 5 मेगावाट बर्रा डोल सौर ऊर्जा संयंत्र को समर्पित करके राज्य में एक और महत्वपूर्ण योगदान दिया है। यह सौर ऊर्जा संयंत्र किसी भी राज्य सरकार द्वारा विकसित Sate का पहला वाणिज्यिक सौर परियोजना है। संगठन।

 

उन्होंने कहा कि एचपीपीसीएल इस वित्तीय वर्ष में अपने 111 मेगावाट के सावरा कुड्डू हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट से उत्पादन शुरू करेगी।

उन्होंने विस्तार से बताया कि काशंग स्टेज- II और स्टेज- III हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में लंबे समय से लंबित मुद्दों को हल कर लिया गया है और परियोजना के सर्वेक्षण कार्यों को पूरा कर लिया गया है। हमने इंटेक साइट से लिंक रोड का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि देथल चंजू और चंजू-तृतीय की वन मंजूरी के मुद्दों को भी हल कर लिया गया है और अगले वित्त वर्ष में इन एएफडी वित्त पोषित परियोजनाओं का निर्माण भी शुरू हो जाएगा।

450 मेगावाट की शॉन्गटॉन्ग करछम परियोजना के कार्य भी सुचारू रूप से चल रहे हैं और जल्द ही इस परियोजना के निर्माण के लिए धन संबंधी मुद्दों को सुलझा लिया जाएगा। एचपीपीसीएल के कर्मचारियों को इसके 13 वें स्थापना दिवस की बधाई देते हुए, उन्होंने आवंटित परियोजनाओं को समय सीमा के भीतर पूरा करने के लिए समर्पण और पूरी ईमानदारी के साथ काम करने की अपील की।

कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए सांस्कृतिक समारोह सीपीआरआई सभागार में आयोजित किया गया था, जहां एचपीपीसीएल के कर्मचारियों और उनके बच्चों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति ने हिमाचली लोक गीतों और अन्य धुनों के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 13 वें एचपीपीसीएल स्पोर्ट्स इवेंट के विजेताओं को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया।


Leave a Reply

Our Visitor

0 2 5 9 4 6
Users This Month : 439
x

Check Also

पुलिस पेपर लीक मामले में 171 आरोपी गिरफ्तार, पेपर लीक मामले में नेशनल लेवल गैंग का हाथ

  पुलिस पेपर लीक मामले में 171 आरोपी गिरफ्तार, पेपर लीक मामले में नेशनल लेवल ...