हिमाचल में बरसात से अब तक 685 करोड़ का नुकसान, 186 की मौत :-मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर

 

हिमाचल में बरसात से अब तक 685 करोड़ का नुकसान, 186 की मौत :-मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश में इस बार बारिश कहर बन कर बरस रही है। प्रदेश भर में भारी नुक्सान हो रहा है।
अब तक मानसून के सीज़न में 685 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो चुका है. 186 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा बरसात से पिछले दो दिनों में नुकसान हुआ है.कुल्लू मंडी शिमला चबा में भारी नुक्सान हो रहा है। जगह जगह बादल फटने के मामले सामने आ रहे है। इसके अलावा सड़को पर लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रहे है। बीते दिन सोलन फोरलेन सड़क नीचे धँस गया है जिसमे दो गाड़ियां मलबे के साथ नीचे जा गिरी। वही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जांच के आदेश दिए है।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में भारी बारिश हो रही है। जिससे काफी नुक्सान हो रहा है।सबसे ज्यादा नुकसान बीते दो दिन में हुआ है। इस दौरान 3 लोगों की मौत हो गई है जबकि चार लोग घायल है. 11 गाडियाँ मलबे में दब गई हैं. सोलन शिमला फोरलेन का एक साइड का हिस्सा धँस गया है. उसकी जांच के आदेश दे दिये है. NHAI को भी जांच के लिए कह दिया है.

वही कर्ज को लेकर विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपो पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास के लिए कर्ज सरकार लेती रही है कांग्रेस के समय भी कर्ज लिए जाते रहे है और अभी कोरोना के चलते

 

वंही मुख्यमंत्री ने कहा कि गाड़ियां पुरानी होती है तो नई गाड़ियां खरीदी जाती है. विभिन्न विभागों के लिए गाड़ियां खरीदी जाती है यह किसी के घर के लिए नहीं खरीदी जाती हैं. FRBM बिल सदन में लाया जाएगा विपक्ष कि आर्थिक स्थिति के लिए कांग्रेस की पूर्व सरकारें जिम्मेदार हैं ओर आज वह वर्तमान सरकार पर सवाल खडे कर रहें हैं.