Latest Posts

राज्यपाल ने बीबीएनडीए के प्रतिनिधियों से की बातचीत

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण (बीबीएनडीए) के औद्योगिक प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर कोविड-19 के मद्देनजर जारी लाॅकडाउन की अवधि में औद्योगिक गतिविधियों को निष्पादित करने में उनके सामने आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने राज्य के विकास में सहयोग के लिए उनका धन्यवाद दिया।
उन्होंने कहा कि संकट के इस समय में भोजन और अन्य सुविधाएं प्रदान करने में मजदूरों की मदद करके औद्योगिक इकाइयों ने सरकार के प्रयासों में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि आज हम कर्मचारी सुरक्षा और स्वास्थ्य दिवस मना रहे हैं और इस परिप्रेक्ष्य में स्वास्थ्य सुरक्षा पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। इसके अलावा, श्रमिकों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने संतोष व्यक्त किया कि औद्योगिक क्षेत्रों में भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है। उन्होंने अल्पकालिक और दीर्घकालिक उपायों पर काम करने की आवश्यकता पर बल दिया ताकि आर्थिक गतिविधियों को बनाया रखा जा सके।
राज्यपाल ने कहा कि राज्य सरकार औद्योगिक इकाइयों को उनके सुचारू संचालन के लिए हर संभव सहायता प्रदान कर रही है। उन्होंने इस दिशा में बद्दी प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने मास्क का उपयोग करते हुए और परिसर में स्वच्छता के निर्देशों का पालन करते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने पर जोर दिया। उन्होंने हर श्रमिक के स्वास्थ्य और यात्रा इतिहास का पूरा विवरण रखने की अपील की और आग्रह किया कि औद्योगिक इकाइयां संकट की इस घड़ी में कर्मचारियों की संख्या कम न करें।
बीबीएनडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद कुमार ने राज्यपाल को अवगत कराया कि क्षेत्र में लगभग 500 औद्योगिक इकाइयाँ कार्यशील हैं जिनमें लगभग 23000 श्रमिक काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन इन ओद्योगिक इकाइयों सहित श्रमिकों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।
औद्योगिक प्रतिनिधियों ने अपना भरपूर सहयोग देने के लिए राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया ओर राज्यपाल को अपनी समस्याओं से भी अवगत कराया।
इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर भी उपस्थित थे।

Leave a Reply