Ops की मांग को लेकर 24 जुलाई को शिमला के रामपुर में गरजेंगे NPS कर्मचारी

 

:ओल्ड पेंशन की बहाली को लेकर कर्मचारियों की सरकार को चेतावनी मानसून सत्र से पहले करे बाहर

ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली को लेकर प्रदेश का कर्मचारी पिछले लंबे समय से संघर्ष कर रहा है और हर जिला में प्रदर्शन किए जा रहे हैं वही कर्मचारी ने सरकार को मानसून सत्र से पहले ओल्ड पेंशन को बहाल करने की चेतावनी दे दी है।

शिमला में एनपीएस कर्मचारी महासंघ के जिला शिमला अध्यक्ष खुशाल शर्मा ने पत्रकार वार्ता कर कहा कि ops बहाल का मुद्दा एक राष्ट्रव्यापी मुद्दा बन गया है। 25 जुलाई 2017 से लगातार एनपीएस कर्मचारी ops बहाल करने की मांग कर रहे है। शीतकालीन सत्र के दौरान एनपीएस कर्मचारियों द्वारा विधानसभा का घेराव किया गया था जिसके बाद सरकार ने एक कमेटी का गठन किया था लेकिन कमेटी के गठन के बाद भी कोई परिणाम नहीं आया है ऐसे में लगातार प्रदेश भर में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि यदि सरकार मॉनसून सत्र तक ओपीएस बहाल नहीं करती है तो एक बार फिर से विधानसभा का घेराव किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शायद कर्मचारियों की भावनाओं को समझेंगे और मॉनसून सत्र से पहले ops को बहाल करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो अभी एनपीएस कर्मचारियों द्वारा होमवर्क किया जा रहा है। प्रदेश के जिला किन्नौर मैं भी हजारों की संख्या में लोग जुड़े थे इसके साथ ही पिछले कल मंडी में हुई रैली में भी काफी लोगों ने भाग लिया वहीं 12 जुलाई को कुल्लू में और 24 जुलाई को जिला शिमला के रामपुर में एक रैली का आयोजन किया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि अगर सरकार मॉनसून सत्र से पहले ओ पी एस बहाल करती है तो उनका धन्यवाद किया जाएगा नहीं तो एक बार फिर मॉनसून सत्र के दौरान विधानसभा का घेराव किया जाएगा।